scriptUP News: यूट्यूबर के प्‍यार में ईरान से भारत आई युवती, मुरादाबाद में दोनों ने की सगाई, शादी में फंसा कानूनी पेच | girl from Iran came to India love with YouTuber in moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

UP News: यूट्यूबर के प्‍यार में ईरान से भारत आई युवती, मुरादाबाद में दोनों ने की सगाई, शादी में फंसा कानूनी पेच

UP News: ईरान की फैजा और यूपी (UP) के मुरादाबाद के दिवाकर अलग-अलग धर्म से हैं। दोनों के बीच पहले इंटरनेट मीडिया से दोस्ती हुई। फिर प्यार हो गया। फैजा पिता के साथ 20 दिन के वीजा पर भारत आई है।

मुरादाबादMar 17, 2024 / 01:25 pm

Mohd Danish

girl-from-iran-came-to-india-in-love-with-youtuber.jpg
UP News Today: यूट्यूबर दिवाकर कुमार फेसबुक के माध्यम से फैजा के संपर्क में आए। जुलाई, 2023 में दिवाकर टूरिस्ट वीजा पर फैजा से मिलने ईरान के हमादान गए थे। युवती के पिता अखरोट की खेती करते हैं। दिवाकर और फैजा के स्वजन शादी के लिए राजी हो गए। दो दिन पहले युवती पिता के साथ मुरादाबाद आ गई। धूमधाम से शुक्रवार को दोनों की सगाई की गई।
दिवाकर का कहना है कि हमारी ओर से धर्म की पाबंदी नहीं है। फैजा यहां भी अपने धर्म के हिसाब से रह सकती है। ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब भारत की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद विधिवत शादी करेंगे।

वरिष्ठ अधिवक्ता पीके गोस्वामी ने बताया कि हिन्दू-मुस्लिम युवक-युवती के मामले में स्पेशल मैरिज एक्ट लागू होगा। जिलाधिकारी के यहां आवेदन करना होगा। आवेदन में बताना होगा कि वह बालिग हैं। मर्जी से शादी कर रहे हैं। इसके बाद एलआईयू जांच होगी। अंतरराष्ट्रीय एजेंसी भी जांच करेगी। जांच सही पाए जाने पर सरकार से अनुमति ली जाएगी। अनुमति मिलने के बाद शादी हो जाएगी।

Home / Moradabad / UP News: यूट्यूबर के प्‍यार में ईरान से भारत आई युवती, मुरादाबाद में दोनों ने की सगाई, शादी में फंसा कानूनी पेच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो