scriptRain In UP: यूपी में बारिश को लेकर आया IMD का बड़ा अलर्ट, अगले 5 दिनों तक मौसम रहेगा सुहाना | IMD big alert regarding rain in UP | Patrika News
मुरादाबाद

Rain In UP: यूपी में बारिश को लेकर आया IMD का बड़ा अलर्ट, अगले 5 दिनों तक मौसम रहेगा सुहाना

IMD Rain Alert: यूपी में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, आज कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं।

मुरादाबादApr 10, 2024 / 11:41 am

Mohd Danish

imd-big-alert-regarding-rain-in-up.jpg

IMD Rain Alert

Rain In UP: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। आने वाले दिनों में प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है। 10 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक प्रदेश बारिश के साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इस तरह आगामी कुछ दिनों तक प्रदेश के लोगों को मौसम से बड़ी राहत मिलने वाली है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस समय शरीर जलाने वाली तेज धूप ने आम जनता को घरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया है। हालांकि, बारिश जैसी स्थिति बनने से लोगों को अगले पांच दिनों तक राहत मिलने की उम्मी जताई गई है।

मौसम विभाग की माने तो 10 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भागों में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। इसके साथ ही बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इसी तरह 11 और 12 अप्रैल को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी के दक्षिणी भागों में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। इस अवधि में भी दोनों हिस्सों में बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।
इसी तरह 13 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। जबकि पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज चमक के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। दोनों ही हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा भी चल सकती है।

इतना ही नहीं, 14 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में भी कुछ जगहों पर बारिश होने का अलर्ट जारी हुआ है। वहीं 15 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कही कही बारिश होने के आसार है। पूर्वी यूपी में मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है। प्रदेश में बारिश और हवाआं के प्रभाव के कारण लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी।

Home / Moradabad / Rain In UP: यूपी में बारिश को लेकर आया IMD का बड़ा अलर्ट, अगले 5 दिनों तक मौसम रहेगा सुहाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो