script17 दिन बाद भी 35 जोड़ी बैलों के साथ जाने का इंतजार , पशुपालकों को मध्यप्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पर रोकने का मामला | Patrika News
नागौर

17 दिन बाद भी 35 जोड़ी बैलों के साथ जाने का इंतजार , पशुपालकों को मध्यप्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पर रोकने का मामला

मेड़ता सिटी (नागौर). बलदेवराम पशु मेले से बैलों की जोड़ियां खरीदकर ट्रक से एमपी जा रहे पशुपालक, व्यापारियों को मध्यप्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पर गोरक्षक दलों और पुलिस की ओर से रोके जाने के मामला का अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है।

नागौरMay 09, 2024 / 01:34 pm

Ravindra Mishra

nagaur nagaurnews

मेड़ता सिटी. बैलों के लिए लोडिंग जीप में पहुंचा चारा।

मेड़ता सिटी (नागौर). बलदेवराम पशु मेले से बैलों की जोड़ियां खरीदकर ट्रक से एमपी जा रहे पशुपालक, व्यापारियों को मध्यप्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पर गोरक्षक दलों और पुलिस की ओर से रोके जाने के मामला का अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है। वहीं, दूसरी तरफ मेला रवानगी और समापन के 17 दिन बाद भी मेड़ता के मेला मैदान में 35 जोड़ी बैल लिए व्यापारी ठहरे हुए हैं।
बॉर्डर पर मामले के निस्तारण का इंतजार करते हुए यहां रुके व्यापारियों के बैलों के लिए पशुपालन विभाग की ओर से गोशाला के जरिए चारे की व्यवस्था करवाई जा रही है। पिछले एक पखवाड़े से मेड़ता क्षेत्र की गोशालाओं से ट्रकों, लोडिंग जीप में चारा मंगवाया जा रहा है। पशुपालन विभाग के डॉ. सुमेर सिंह चौधरी ने बताया कि बुधवार को बुटाटी गोशाला से एक लोडिंग जीप चारा मेला मैदान में गौवंश के लिए पहुंचा। वहीं 5-6 दिन पहले मोकलपुर गोशाला की ओर से चारे की व्यवस्था की गई। यहां रुके बैलों के लिए बुटाटी, मोकलपुर के साथ ही अब तक डांगावास, बीटन गोशाला भी चारे की व्यवस्था कर चुकी है।
इधर… रालोपा सुप्रीमो के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले- पार्टी करेगी आंदोलन

एमपी बॉर्डर पर उतारे गए गौवंश और फंसे पशुपालक, व्यापारियों के समर्थन में रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के बाद कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष हनुमान बांगड़ा ने भी आंदोलन की बात कही है। जिलाध्यक्ष बांगड़ा ने कहा कि राजस्थान के चितौड़गढ़, शाहपुरा तथा मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले व अन्य स्थानों पर ट्रकों को पकड़कर गलत रूप से मुकदमे दर्ज कर लिए गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। ट्रक चालकों को गलत रूप से मुकदमों को लेकर हमने सरकार को चेताया है कि अगर इन्हें नहीं छोड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी।

Hindi News/ Nagaur / 17 दिन बाद भी 35 जोड़ी बैलों के साथ जाने का इंतजार , पशुपालकों को मध्यप्रदेश-राजस्थान बॉर्डर पर रोकने का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो