scriptDeadly Rainfall: बारिश ने मचाया मौत का ऐसा तांडव कि पूरे इलाके में ही मच गई कोहराम | Heavy Rainfall: The rain caused such a havoc that there was chaos in the entire area | Patrika News
राष्ट्रीय

Deadly Rainfall: बारिश ने मचाया मौत का ऐसा तांडव कि पूरे इलाके में ही मच गई कोहराम

Deadly Rainfall: बारिश के कारण पूरी राजधानी ही नहीं बल्कि तेलंगाना के कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है। जगह जगह जलभराव हो गया है।

हैदराबाद तेलंगानाMay 08, 2024 / 04:37 pm

Anand Mani Tripathi

Deadly Rainfall: बारिश हर बार राहत लेकर नहीं आती है। कई बार काल भी बनी जाती है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बारिश ने सिर्फ पानी ही नहीं मौत भी बरसाई है। तेलंगाना में मंगलवार से शुरू हुई बारिश करीब 84.5 मिलीमीटर दर्ज की गई है। इसके कारण एक दो नहीं कुल सात लोगों की मौत हो गई है। बारिश के कारण निर्माणीधीन दीवार गिर गई है। इसकी चपेट में आने से चार साल के मासूम सहित सात लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक प्रवासी ओडिशा और छत्तीसगढ़ से आए मजदूर थे।
बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
बारिश के कारण पूरी राजधानी ही नहीं बल्कि तेलंगाना के कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है। जगह जगह जलभराव हो गया है। इसके कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है। राजधानी में आपदा राहत बल (DRF) की टीमें तैनात हैं। यह पूरे सिस्टम को सही करने में लगी हुई हैं। मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बारिश से हुए नुकसान की समीक्षा की है।
47 डिग्री के पास पहुंच गया था तेलंगाना का तापमान
तेलंगाना में पिछले तीन से चार दिनों के अंदर तापमान 44 से 47 डिग्री पर पहुंच गया था। इसके कारण पूरे इलाके में भयंकर गर्मी पड़ रही थी। गर्मी के कारण महात्मा गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों ने छुट्टी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था और कई झीलों से मछलियों के मरने की खबर आ रही थी।

Hindi News/ National News / Deadly Rainfall: बारिश ने मचाया मौत का ऐसा तांडव कि पूरे इलाके में ही मच गई कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो