script‘मुझे फांसी पर लटका दो…’, जानिए PM Modi ने क्यों कही ये बात | PM Modi interview on hindu muslim ambani adani rahul gandhi Congress | Patrika News
राष्ट्रीय

‘मुझे फांसी पर लटका दो…’, जानिए PM Modi ने क्यों कही ये बात

PM Modi: पीएम मोदी ने एक टीवी चैनल से चर्चा करते हुए कहा कि जवाहर लाल नेहरू को भी संसद में बिड़ला-टाटा की सरकार- जैसे नारे सुनने पड़े थे। गांधी परिवार के कारण मुझे भी अपशब्द सुनने पड़ रहे हैं।

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 10:53 am

Akash Sharma

PM modi

PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि अनुचित तरीके से मैंने किसी की मदद की हो तो मुझे फांसी पर लटका दें। मोदी पहली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दे रहे थे। राहुल चुनाव प्रचार के दौरान लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी सहित कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों की मदद करने का आरोप लगाते रहे हैं। मोदी ने एक टीवी चैनल से चर्चा करते हुए कहा कि वह देश को समृद्ध बनाने वालों (वेल्थ क्रिएटर्स) के साथ मजबूती से खड़े हैं और इसके लिए कोई भी सजा भुगत सकते हैं। मोदी ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू को भी संसद में बिड़ला-टाटा की सरकार- जैसे नारे सुनने पड़े थे। अब गांधी परिवार की समस्या के कारण मुझे ऐसे अपशब्द सुनने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा कहने में कोई दिक्कत नहीं है कि देश के वेल्थ क्रिएटर सम्मान के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि विकास के लिए पूंजीपतियों के धन, मैनेजमेंट के लोगों का दिमाग और मजदूरों का पसीना तीनों की जरूरत है।

महिला आरक्षण का मुद्दा

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह धारणा बना दी गई है कि महिलाएं घरेलू काम ही करती हैं जबकि सच्चाई यह नहीं है। कृषि क्षेत्र में 60 फीसदी योगदान महिलाओं का है। गांव की महिलाओं के सेल्फ ग्रुप का पहले मतलब सिर्फ पापड़ और अगरबत्ती बनाना था लेकिन मैंने उन्हें ड्रोन पायलट बनाया।

फ्रीबीज के सवाल पर ये बोले 

पीएम मोदी ने कहा कि क्या चुनाव जीतने के लिए खजाना खाली कर देना चाहिए।

प्रेस कांफ्रेंस क्यों नहीं करते

पीएम ने कहा कि हमारी मीडिया के बारे में ऐसा कल्चर बन गया है कि कुछ भी मत करो, बस इन्हें संभाल लो, अपनी बात बता दो तो पूरे देश में चली जाएगी। मुझे उस रास्ते पर नहीं जाना है। मैं गरीबों के घर जाता हूं, छोटे-छोटे जिलों में काम करता हूं। मीडिया को अच्छा लगे तो प्रस्तुत करें, न लगे न करें।
PM Modi Interview

हिंदू-मुस्लिम के आरोप पर भी दिया जबाव

प्रधानमंत्री  मोदी ने कहा कि वो पूरी तरह सांप्रदायिक एजेंडे पर चले और मैंने उसको एक्सपोज किया। मैंने उनकी धज्जियां उड़ाईं। जो मूल बात थी, उसको उनका इकोसिस्टम हटा देता है फिर मेरी बात को लेकर ही चलाते हैं तो लगता है कि मैं हिंदू-मुस्लिम कर रहा हूं।

अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि रूस हो या अमरीका, इजरायल हो या फिलिस्तीन मैं अपनी शर्तों पर देश चलाता हूं। पुतिन ने मेरी तारीफ की तो इसका मतलब यह नहीं कि मैं उनसे मिलकर यह नहीं कह सकता कि यह युद्ध का समय नहीं है। यूक्रेन को भी मुझ पर यानी भारत पर उतना ही भरोसा है।

इजरायल-हमास युद्ध पर क्या बोले PM

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने विशेष दूत इजरायल भेजा कि वहां से राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से मिलें और उन्हें समझाएं कि गाजा में रमजान के दौरान बमबारी न करे। उन्होंने इसका पालन करने का भरपूर प्रयास किया। यहां पर आप मुसलमानों को लेकर ही घेरते हैं। जबकि मोदी रमजान में गाजा में बमबारी रोकने की बात कर रहा है।

मोदी के लिए सब आए साथ

PM मोदी ने कहा कि जब मैं फिलिस्तीन गया तो विषय आया कि हेलिकॉप्टर ले जाएंगे कि नहीं। जॉर्डन के राष्ट्रपति को पता चला कि मैं जॉर्डन से होकर फिलिस्तीन जाने वाला हूं। जॉर्डन के प्राइम मिनिस्टर मोहम्मद साहब के वंशज हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि आप ऐसे नहीं जा सकते, आप मेरे गेस्ट हैं। मेरे ही हेलिकॉप्टर में आप जाएंगे। मेरे घर खाना खाकर जाएंगे। मैं उनके घर गया, खाना खाया। मजा देखिए कि हेलिकॉप्टर जॉर्डन का है, मंजिल फिलिस्तीन और मुझे एस्कॉर्ट कर रहा था इजरायल का विमान। तीनों की दुनिया अलग है। मोदी के लिए आसमान में सब साथ हैं।

Hindi News/ National News / ‘मुझे फांसी पर लटका दो…’, जानिए PM Modi ने क्यों कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो