scriptPrashant Kishor: ‘जन सुराज अपने दम पर जीतेगा’- Bihar विधानसभा चुनाव 2025 के लिए प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी | Prashant Kishor prediction for 2025 Bihar assembly elections PM Modi BJP | Patrika News
राष्ट्रीय

Prashant Kishor: ‘जन सुराज अपने दम पर जीतेगा’- Bihar विधानसभा चुनाव 2025 के लिए प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी

Bihar News: प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भविष्यवाणी की कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में लगभग 300 सीटें जीतने की संभावना है। यह देखते हुए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ कोई व्यापक गुस्सा नहीं है। किशोर ने कहा कि BJP के लिए अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 10:29 am

Akash Sharma

Prashant Kishor
Bihar News: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने घोषणा की कि 2025 में बिहार विधानसभा चुनाव में जन सुराज की जीत होगी। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि 2025 में बिहार में जन सुराज की जीत होगी। मैं अभी नहीं कह सकता कि बिहार का सीएम कौन बनेगा। उन्होंने इस चर्चा को खारिज कर दिया कि तेजस्वी यादव बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे क्योंकि नीतीश कुमार की लोकप्रियता को झटका लगा है। 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के नेतृत्व वाला महागठबंधन राज्य में बहुमत हासिल करने से सिर्फ सात सीटों से पीछे रह गया। महागठबंधन ने 110 सीटें जीती थीं जबकि एनडीए ने 243 में से 125 सीटें हासिल की थीं। 

MODI 3.0 सरकार धमाकेदार शुरुआत करेगी

प्रशांत किशोर ने कहा कि यह भी तय है कि पार्टी 270 के आंकड़े से नीचे नहीं जाएगी, मेरा मानना ​​है कि बीजेपी उतनी ही सीटें हासिल करने में कामयाब होगी जितनी उसने पिछले लोकसभा चुनाव में हासिल की थी, यानी 303 सीटें, या शायद उससे थोड़ी अधिक। किशोर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में पेट्रोलियम को वस्तु एवं सेवा कर (GST) के तहत लाना और राज्यों की वित्तीय स्वायत्तता पर महत्वपूर्ण प्रतिबंध लगाना शामिल हो सकता है। उन्होंने मोदी सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी कहानी में संरचनात्मक और परिचालन परिवर्तन की भी भविष्यवाणी की। मुझे लगता है कि मोदी 3.0 सरकार धमाकेदार शुरुआत करेगी। केंद्र के पास शक्ति और संसाधन दोनों का अधिक संकेंद्रण होगा। राज्यों की वित्तीय स्वायत्तता में कटौती करने का भी एक महत्वपूर्ण प्रयास हो सकता है।

प्रशांत किशोर ने की ये भविष्यवाणी 

प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी की कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में लगभग 300 सीटें जीतने की संभावना है। यह देखते हुए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई व्यापक गुस्सा नहीं है। किशोर ने कहा कि भाजपा के लिए अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी लगभग 300 सीटें जीतेगी। प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जिस दिन से पीएम मोदी ने दावा किया कि बीजेपी 370 सीटें हासिल करेगी और एनडीए 400 का आंकड़ा पार कर जाएगा। मैंने कहा कि यह संभव नहीं है। यह सब कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए नारेबाजी है। बीजेपी के लिए 370 सीटें हासिल करना असंभव है।

Hindi News/ National News / Prashant Kishor: ‘जन सुराज अपने दम पर जीतेगा’- Bihar विधानसभा चुनाव 2025 के लिए प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो