scriptWeather Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी से बदल रहा मौसम का मिजाज, दिल्ली-यूपी में इस दिन होगी बारिश, कई इलाकों में आंधी तूफान का अलर्ट जारी | Weather patterns are changing due to snowfall in the mountains rain alert in Delhi-UP thunderstorm alert issued in many areas | Patrika News
नई दिल्ली

Weather Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी से बदल रहा मौसम का मिजाज, दिल्ली-यूपी में इस दिन होगी बारिश, कई इलाकों में आंधी तूफान का अलर्ट जारी

Weather Alert: पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच भारतीय मौसम ने खुशखबरी दी है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 09:48 pm

Paritosh Shahi

Weather Alert: देशभर के अधिकांश हिस्सों में पड़ रही चिलचिलाती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने आज राहतभरी खबर सुनाई है। आईएमडी के मुताबिक आने वाले दिनों में यूपी-दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। पहाड़ी इलाकों को हो रही बर्फबारी के कारण देश की राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में मौसम खुशनुमा रहने की उम्मीद है। राष्ट्रीय राजधानी में 4 से 7 मई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ बारिश भी पड़ने की संभावना है। इस वजह से न्यूनतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

पांच और छह मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद

आईएमडी द्वारा जारी डेटा के अनुसार पिछले 24 घंटे में बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, इंटीरियर कर्नाटक, रायलसीमा आदि में हीटवेव की स्थिति देखी गई। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश और असम में भारी बारिश हुई, जबकि तटीय राज्य ओडिशा में ओले गिरे।
इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने कई इलाकों में बारिश, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया है। इसके बावजूद पूर्वी और दक्षिण भारत के राज्यों में शुक्रवार तक गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहने वाली है। इसके अलावा, नार्थईस्ट के राज्यों में 2, 5 और 6 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। इन राज्यों में आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है।

इन राज्यों में लू का खतरा

मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दो से तीन दिन तक मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में लू का खतरा बना रहेगा।

Home / New Delhi / Weather Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी से बदल रहा मौसम का मिजाज, दिल्ली-यूपी में इस दिन होगी बारिश, कई इलाकों में आंधी तूफान का अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो