scriptएसडब्ल्यूडी के पास 22 तक नागरिक कार्य पूरा करने के निर्देश | SWD has instructions to complete civil works by 22 | Patrika News
समाचार

एसडब्ल्यूडी के पास 22 तक नागरिक कार्य पूरा करने के निर्देश

सेंसर पहले केएसएनडीएमसी को सचेत करेंगे जिसके बाद बीबीएमपी के इंटीग्रेटेड कमांडिंग कंट्रोल सेंट्रल (आइसीसीसी) को सूचित किया जाएगा

बैंगलोरMay 17, 2024 / 01:58 am

Nikhil Kumar

बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के विशेष आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने अधिकारियों को जहां भी आवश्यक हो, एसडब्ल्यूडी से गाद निकालने का निर्देश दिया है।

Bengaluru के नागरिक निकाय ने बारिश के दौरान किसी भी बाढ़ को रोकने के लिए storm water drains(एसडब्ल्यूडी) के पास नागरिक कार्यों को पूरा करने के लिए शहर की सभी एजेंसियों के लिए 22 मई की समय सीमा तय की है। नाली से गाद निकालने के लिए 225 वार्डों में से प्रत्येक को आवंटित 30 लाख रुपए के अलावा, ब्रांड बेंगलूरु के तहत आपदा प्रबंधन के लिए अतिरिक्त 10 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।
बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के विशेष आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने अधिकारियों को जहां भी आवश्यक हो, एसडब्ल्यूडी से गाद निकालने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि नागरिक निकाय दीर्घकालिक समाधान के रूप में शहर के सभी एसडब्ल्यूडी के कंक्रीटीकरण को पूरा करने के लिए विश्व बैंक से ऋण ले रहा है। उन्होंने कहा कि बीबीएमपी ने 122 स्थानों पर स्थाई समाधान के साथ बाढ़ की समस्या से निपटा है। हालांकि, 74 स्थानों पर समस्या अभी भी बनी हुई है। इन 74 स्थानों पर अस्थाइ उपाय किए गए हैं।
 इन स्थानों पर कचरे, गिरी हुई शाखाओं को साफ करने के लिए अर्थमूवर्स और पानी को बाहर निकालने के लिए मोटरें तैनात की गई हैं। 124 स्थानों पर Karnataka State Natural Disaster Monitoring Center और भारतीय विज्ञान संस्थान की मदद से लगाए गए सेंसर एसडब्ल्यूडी में water level का संकेत देंगे।
Sensor पहले केएसएनडीएमसी को सचेत करेंगे जिसके बाद बीबीएमपी के इंटीग्रेटेड कमांडिंग कंट्रोल सेंट्रल (आइसीसीसी) को सूचित किया जाएगा।

Hindi News/ News Bulletin / एसडब्ल्यूडी के पास 22 तक नागरिक कार्य पूरा करने के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो