scriptसहारनपुर जिलाधिकारी ने बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों को भेंट की अपनी लिखी पुस्तकें | Radha Swami chief Gurinder Singh Dhillon read book written by DM | Patrika News
सहारनपुर

सहारनपुर जिलाधिकारी ने बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों को भेंट की अपनी लिखी पुस्तकें

राधा स्वामी प्रमुख गुरिंद्र सिंह ढिल्लों ने सहारनपुर में लाखों श्रद्धालुओं को सत्संग से निहाल किया। यहां जिलाधिकारी ने उन्हे अपनी लिखी पुस्तकें भेंट की।

सहारनपुरMar 11, 2024 / 08:52 pm

Shivmani Tyagi

radha_swami_chief_gurinder_singh_dhillon.jpg

बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों को स्वलिखित पुस्तक भेंट करते सहारनपुर जिलाधिाकरी डाॅक्टर दिनेश चंद्र

राधा स्वामी सत्संग व्यास प्रमुख गुरिंद्र सिंह ढिल्लों अब सहारनपुर के जिलाधिकारी डाॅक्टर दिनेश चंद्र की लिखी पुस्तक पढ़ेंगे। जिलाधिकारी ने सत्संग के बाद गुरिंद्र सिंह ढिल्लों को अपनी लिखी दो पुस्तकें काल प्रेरणा और कर्म निर्णय भेंट की। इतना ही नहीं जिलाधिकारी ने शासकीय कार्यों की उत्कृष्टता के लिए आशीर्वाद लिया। बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों ने साहित्य के क्षेत्र में किये गए उल्लेखनीय प्रयासों के लिए जिलाधिकारी प्रशंसा भी की।
बाबा गुरिंदर सिंह ने कहा कि रचनात्मकता व्यक्ति के व्यक्तित्व को पूर्ण करने के साथ निखारती है। जिलाधिकारी ने बताया कि बाबा गुरिंद्र सिंह से विभिन्न सामाजिक एवं अध्यात्मिक बिन्दुओं पर चर्चा हुई। उन्होने जनपद सहारनपुर में कृषि, उद्योग एवं पर्यटन की अपार संभावनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि सभी क्षेत्रों में जनपद का विकास हुआ है लेकिन उत्कृष्टता लाने के लिए जन सहयोग के साथ अध्यात्मिक गुरुओं का आशीर्वाद होना जरूरी है। इसलिए जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए जिलाधिकारी ने बाबा गुरिंदर सिंह से जनपद पर अपना आशीर्वाद बनाए रखने का अनुरोध भी किया।
मानव जीवन में गुरु की महत्ता का उल्लेख करते हुए जिलाधिकारी ने कबीरदास के दोहे “जाका गुर भी अंधला, चेला खरा निरंध। अंधा−अंधा ठेलिया, दून्यूँ कूप पड़ंत”॥ पढ़ते हुए कहा कि जागृत गुरु ही समाज को सही दिशा दे सकता है, बोले कि बाबा गुरिंदर सिंह से मिलकर बेहतर अनुभूति हुई, उनके कार्यों से समाज को एक नई दिशा मिल रही है।

Home / Saharanpur / सहारनपुर जिलाधिकारी ने बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों को भेंट की अपनी लिखी पुस्तकें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो