scriptएक घंटे में 10.06 मिमी बारिश, हवा की रफ्तार ने दर्जनों पेड़ उखाड़े | 10.06 mm rain in one hour, wind speed uprooted dozens of trees | Patrika News
सिवनी

एक घंटे में 10.06 मिमी बारिश, हवा की रफ्तार ने दर्जनों पेड़ उखाड़े

ग्राम एरपा में गिरी बिजली, एक गाय व तीन बकरियों की मौत, आग से मकान खाक

सिवनीMay 08, 2024 / 07:58 pm

akhilesh thakur

पेड़ के नीचे दबकर भैस की मौत।

पेड़ के नीचे दबकर भैस की मौत।

सिवनी/कुरई/मोहगांव. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को दोपहर में तेज हवा के साथ करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार 10.06 मिमी बारिश हुई। तेज हवा की चपेट में आकर दर्जनभर से अधिक स्थानों पर पेड़ गिर गया और टीनशेड उड़ गए। मोहगांव सड़क से कुरई तक बने साउण्ड प्रुफ हाइवे पर जंगल के पेड़ से टूटकर टहनिया गिर गई। आधा शहर सहित अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में एक से दो घंटे तक बिजली गुल रही। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।
लखनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम एरपा में रामसिंह वाडिबा के घर के पास स्थित कोठे पर बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आकर एक गाय व तीन बकरियां झुलसकर मर गई। बिजली की वजह से कोठे और इसके बाद उनके घर में आग पकड़ लिया। उस समय रामसिंह व उनकी पत्नी घर पर नहीं थे। उनके बूढे माता-पिता को जब आग लगने की जानकारी हुई तो घर से बाहर निकले। उनके शोर मचाने पर मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने आग बुझाया। आग की चपेट में आकर घर में रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो चुका है।
कुरई थाना क्षेत्र में तेज हवा की चपेट में आकर हाइवे किनारे लगे कई पेड़ उखड़ गए। एनएचएआई की टीम ने आनन-फानन में पेड़ को सड़क से हटाकर अवागमन शुरू कराया। ग्राम साफापार में एक विशालकाय पेड़ भैस के ऊपर गिर गई, जिससे उसकी दबकर मौत हो गई। पिंडाकर में एक घर के सामने लगा पेड़ जमीन से उखड़ गया है। यह पेड़ दूसरे पेड़ के सहारे लटका है। उसके नीचे से बिजली की लाइन गुजर रही है। यदि यह पेड़ गिरा तो लाइन टूट जाएगी। इससे बड़ा हादसे होने की संभावना है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली कंपनी से शिकायत करने के लिए संपर्क किया जा रहा है, लेकिन बात नहीं हो पा रही है।

Hindi News/ Seoni / एक घंटे में 10.06 मिमी बारिश, हवा की रफ्तार ने दर्जनों पेड़ उखाड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो