scriptशिवसेना की मांग पर उद्धव ठाकरे ने कहा, वीर सावरकर को मिले भारत रत्न | shiv sena chief uddhav thackeray demands bharat ratna for veer savarkar | Patrika News
राज्य

शिवसेना की मांग पर उद्धव ठाकरे ने कहा, वीर सावरकर को मिले भारत रत्न

विनायक दामोदर सावरकर को भारत की आजादी में योगदान देने के अलावा हिंदू समाज में जाति प्रथा के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए भी जाना जाता है।

जबलपुरApr 24, 2017 / 01:21 pm

पुनीत कुमार

 uddhav thackeray

uddhav thackeray

शिवसेना प्रमुख अद्धव ठाकरे ने सरकार से मांग की है कि भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में शमिल रहें वीर विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाए। तो वहीं महाराष्ट्र सरकार के साथ विपक्ष के कुछ नेताओं ने भी उद्धव ठाकरे की मांग का समर्थन किया है। 
भारत रत्न पुरस्कार देश का सबसे बड़ा पुस्कार है। तो वहीं इस पुरस्कार को लेकर उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के कई विपक्षी नेताओं का समर्थन का दावा करते हुए कहा है कि हम सभी इसको लेकर एक मत हैं और विपक्ष के नेताओं का भी मानना है कि सावरकर को भारत रत्न मिले। इसके लिए हम सभी मिलकर प्रयास करेंगे। 
यहां मुंबई में सावरकर के साहित्य पर तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन समाहोर के दौरान ठाकरे ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को ब्रिटिश राज में अंडमान -निकोबरा द्वीप के जिस सेल में रखा गया था, उसका स्मारक मुंबई में तैयार होना चाहिए। 
विनायक दामोदर सावरकर को भारत की आजादी में योगदान देने के अलावा हिंदू समाज में जाति प्रथा के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए भी जाना जाता है। ठाकरे ने समापन समारोह के दौरान यह भी कहा कि देश के हर नागरिक को हिंदू राष्ट्र और स्वतंत्रता संग्राम के इस नायक के बारे में जानना चाहिए। 
गौरतलब है कि शिवसेना लंबे समय से पीएम मोदी से स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग कर रही है। तो वहीं पार्टी ने इस मामले को लेकर पीएम को खत भी लिखा है। गौरतलब है कि 30 जनवरी 1948 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के आरोपियों में सावरकर का भी नाम शामिल था।

Home / State / शिवसेना की मांग पर उद्धव ठाकरे ने कहा, वीर सावरकर को मिले भारत रत्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो