scriptकरवाचौथ पर अनोखा आॅफर : मेहंदी लगवाने पर एक किलो दाल मिलेगी मुफ्त | special mehandi offer on karwachauth: free daal for putting mehandi | Patrika News
राज्य

करवाचौथ पर अनोखा आॅफर : मेहंदी लगवाने पर एक किलो दाल मिलेगी मुफ्त

जहां राजनीतिक दलों में दाल को लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है, वही पश्चिमी
उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में विशेष प्रकार की मेहंदी लगवाने पर एक किलो
अरहर की दाल मुफ्त दीये जाने का आॅफर दिया जा रहा है।

Oct 30, 2015 / 06:00 pm

barkha mishra

करवाचौथ का असर पूरे देश में दिखाई दे रहा है। लेकिन सुहागनों के लिए बने इस खास दिन के लिए मेंहदी वालों ने भी इस बार एक खास आॅफर दिए है। जहां राजनीतिक दलों में दाल को लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है, वही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में विशेष प्रकार की मेहंदी लगवाने पर एक किलो अरहर की दाल मुफ्त दीये जाने का आॅफर दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में जहां इस त्यौहार को लेकर बाजारों में रौनक दिखाई दे रही है। इस मौके का फायदा उठाने के लिए मेंहदी बनाने वाले भी तैयार बैठे है। इस व्रत में मेहंदी का भी अपना बहुत महत्व है। इसी को देखते हुए बरेली, बदायूं, मेरठ व गाजियाबाद में मेहंदी लगाने वालों ने अनोखा ऑफर निकाला है। यहां पर विशेष मेहंदी लगवाने पर एक किलो अरहर की दाल के साथ अन्य कई ऑफर हैं।

महिलाओं के लिए ऑफर भी उनसे जुड़े हैं। 2100 रुपये वाली मेहंदी लगवाने पर एक किलो अरहर की दाल मुफ्त है तो 15 रुपये वाली मेहंदी के साथ सौ-सौ ग्राम मसालों के पैकेट हैं। इन खास ऑफर्स को देखकर दुकानों पर महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ भी देखी जा रही है।

बुलंदशहर में दुकानदार अमित ने बताया कि अमूमन नवविवाहिताएं करवाचौथ पर 1500 से 2000 तक की मेहंदी लगवा लेती हैं। इस बार सबसे अधिक मेहंदी लगाने वाली महिलाओं को उपहार स्वरूप अरहर की दाल फ्री दी जा रही है। कल सुबह से रात आठ बजे तक पांच महिलाओं ने 2100 तथा सात महिलाओं ने 1500 रुपये वाली मेहंदी लगवाई।

करवाचौथ में बढ़ते भाव, मुफ्त दाल से मिलने से ज्यादा फायदा

mehandi offer

मेंहदी लगवाने आई एक महिला सुनंदा ने बताया कि करवाचौथ पर वैसे भी मेहंदी लगवाने का भाव आसमान चढ़ जाता है। अब दोनों हाथ और पैरों पर मेहंदी लगवाने को अमूमन 1500 से दो हजार रुपये लग ही जाते हैं। ऐसे में 160 से 200 रुपये किलो मिलने वाली दाल फ्री में मिले तो मेहंदी लगवाने का कुछ अतिरिक्त लाभ भी मिल रहा है।

करवा चौथ पर मेहंदी लगवाने के रेट भी बढ़ गए। महिलाओं से कारीगरों ने 150 रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक वसूला। करवाचौथ पर स्पेशल पूजा थाली में महिलाओं को पूजा सामग्री के साथ छलनी भी मिल रही है। इसकी कीमत 150 रुपये से लेकर 400 रुपये तक है।

Home / State / करवाचौथ पर अनोखा आॅफर : मेहंदी लगवाने पर एक किलो दाल मिलेगी मुफ्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो