scriptसरकारी हैंडपंप पर लगा रखी सबमर्सिबल पंप, कार्रवाई के दिए निर्देश | Submersible pump installed on government hand pump, instructions given for action | Patrika News
खास खबर

सरकारी हैंडपंप पर लगा रखी सबमर्सिबल पंप, कार्रवाई के दिए निर्देश

– चांदपुर में डीएम ने पेयजल व्यवस्था का लिया जायजा

धौलपुर. जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी ग्राम पंचायत बसई सामंता के गांव चांदपुर के में पेयजल व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान गांव में लोक निधि से स्थापित हैंडपंप पर सबमर्सिबल पंप लगे हुए मिले।

धौलपुरMay 22, 2024 / 11:28 am

Naresh

सरकारी हैंडपंप पर लगा रखी सबमर्सिबल पंप, कार्रवाई के दिए निर्देश Submersible pump installed on government hand pump, instructions given for action
– चांदपुर में डीएम ने पेयजल व्यवस्था का लिया जायजा

धौलपुर. जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी ग्राम पंचायत बसई सामंता के गांव चांदपुर के में पेयजल व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान गांव में लोक निधि से स्थापित हैंडपंप पर सबमर्सिबल पंप लगे हुए मिले। जिस पर जिला कलक्टर ने ग्राम विकास अधिकारी को ऐसे सबमर्सिबल संचालकों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने लोगों को हिदायत दी कि ऐसे हैण्डपंप जो लोक निधि से स्थापित हैं पर से तुरंत सबमर्सिबल हटाएं और सम्पूर्ण ग्राम वासियों को पानी भरने दिया जाए।
उन्होंने कहा कि लोक निधि से स्थापित हैंडपंप को बाउंड्रीवाल के भीतर न लिया जाए एवं भीषण गर्मी में किसी को पानी की किल्लत न हो। डीएम ने अधीक्षण अभियंता जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग को खराब हैण्डपंप को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर मौजूद हैण्डपंप मिस्त्री को सरपंच के यहां स्थापित हैण्डपंप को तुरंत प्रभाव से दुरुस्त कर ग्रामवासियों के लिए पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं जिन क्षेत्रों में हैण्डपंप दुरुस्त नहीं हो सकते वहां तुरंत प्रभाव से वाटर टैंकर के जरिये पेयजल की आपूर्ति के निर्देश दिए।

Hindi News/ Special / सरकारी हैंडपंप पर लगा रखी सबमर्सिबल पंप, कार्रवाई के दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो