scriptयूपी में आंधी का कहर- 19 लोगों की मौत, प्रदेश में 100 से अधिक घायल | storm in Uttar pradesh 19 dead more than 100 people injured in the state | Patrika News
राज्य

यूपी में आंधी का कहर- 19 लोगों की मौत, प्रदेश में 100 से अधिक घायल

आंधी और बारिश से प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत तो जरुरु मिली लेकिन आंधी की तबाही से कई जिलों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

May 17, 2017 / 11:30 pm

पुनीत कुमार

up strom

up strom

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत बुधवार को विभिन्न जिलों में आई तेज आंधी बारिश के कारण पेड़ एवं दीवार आदि गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई। विभिन्न क्षेत्रों में 100 से अधिक लोग घायल हो गए।
प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से आंधी और बारिश से लोगों को राहत तो जरुरु मिली लेकिन आंधी की तबाही से कई जिलों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बहराइच से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के अलग अलग क्षेत्रों में आंधी और तूफान से 7 लोगों की मृत्यु हो गई। तो वहीं कई लोगों के घायल होने की सूचना है।
सूत्रों के मुताबिक, आंधी और बारिश के कारण जिले में लगभग 150 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में बारिश के साथ आई तेज आंधी में पेड एवं दीवार आदि गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 मवेशी भी मलबे में दबकर मर गए। 
आंधी और तूफान के कारण सड़कों पर पेड़ों के टूटकर गिरने से बिजली आपूर्ति और यातायात भी प्रभावित हुआ। राज्य के महराजगंज जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पीलीभीत के बीसलपुर क्षेत्र में रायपुर गांव में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत की खबरे सामने आई है। जिसमें 7 लोग गंभीर रुप से झुलस गए। सीतापुर के रेउसा क्षेत्र में आंधी में एक निजी स्कूल की सिमेंट की चादर गिर गई, जिससे कई छात्र घायल हो गए।

Home / State / यूपी में आंधी का कहर- 19 लोगों की मौत, प्रदेश में 100 से अधिक घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो