scriptLok Sabha Elections 2024: एमपी में स्टार प्रचारकों की छिड़ेगी जंग, पीएम मोदी के साथ प्रियंका गांधी भी मैदान में | Lok Sabha Elections 2024: Battle of star campaigners will start in MP, Priyanka Gandhi will also be in the fray along with PM Modi | Patrika News
उज्जैन

Lok Sabha Elections 2024: एमपी में स्टार प्रचारकों की छिड़ेगी जंग, पीएम मोदी के साथ प्रियंका गांधी भी मैदान में

लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज में उज्जैन-आलोट संसदीय सीट पर भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेता अब जनता के बीच आएंगे.. तो प्रियंका गांधी भी चलाएंगी शब्दों के बाण..

उज्जैनApr 25, 2024 / 03:50 pm

Sanjana Kumar

lok sabha elections 2024
लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज में उज्जैन-आलोट संसदीय सीट पर भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेता अब जनता के बीच आएंगे। भाजपा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन में सभा लेने की तैयारी है तो वहीं कांग्रेस से प्रियंका गांधी के आने की संभावना है। दोनों ही पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों की सभा को लेकर तैयारियों की कवायद भी कर रहे है।
लोकसभा चुनाव में उज्जैन-आलोट सीट पर 13 मई को मतदान है। 25 अप्रेल को नामांकन का आखिरी दिन होने के बाद अब प्रचार में तेजी आएगी। ऐसे में भाजपा-कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सभा कराने की तैयारियां में जुटी हैं। दोनों ही पार्टियों ने पूर्व में ही स्टार प्रचारकों को रोड शो व आमसभा के हाईकमान से मांग कर चुके हैं।
इसी के चलते भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावना है। दरअसल महाकाल लोक के उद्घाटन के बाद से पीएम शहर नहीं आए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के गृहनगर होने के कारण उनकी सभा कराने को लेकर पार्टी नेता प्रयासरत है।

तराना में हो सकती है प्रियंका की सभा

कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी को बुलाने की बात कही जा रही है। कांग्रेस नेता बता रहे हैं कि प्रियंका गांधी की तराना में सभा या उज्जैन में रोड-शो कराया जा सकता है। हालांकि अभी मोदी व प्रियंका गांधी का अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है। बावजूद अगले सप्ताह में इनके कार्यक्रम तय हो सकते हैं।

योगी और गडकरी भी आएंगे

भाजपा की ओर से पीएम मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी व भूतल केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी बुलाया जा रहा है। पार्टी की ओर से पूर्व में इनके कार्यक्रम तय करने के लिए हाइकमान को कह चुके हैं।
पीएम मोदी के उज्जैन में सभा लेने की पूरी संभावना है। योगी व गडकरी भी आएंगे। 26 अप्रेल के बाद इनके कार्यक्रम का प्लान फाइनल होगा।

विवेक जोशी, भाजपा अध्यक्ष

पहली सभा में बीजेपी पर किया पलटवार, सचिन बोले बदलाव का दौर

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की पहली बड़ी सभा गुरुवार 25 अप्रेल को सुबह 11 बजे शहीद पार्क में हुई। यहां राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ‘देश में बदलाव का माहौल है। अब वादों और आश्वासन से लोग ऊब गए हैं। पहले चरण के चुनाव के बाद भाजपा नेताओं के भाषण में बौखलाहट और गुस्सा है। सचिन पायलट बोले कि भाजपा नेताओं को म-म शब्द से खेल करने का शौक है, वो कभी मुसलमान की बात करते हैं, तो कभी मंदिर-मस्जिद और मंगल सूत्र की।’ बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, विवेक तन्खा और अरुण यादव भी शामिल थे। सभा के बाद कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार की नामांकन रैली आयोजित की गई।

नामांकन जमा करने का आज आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव को लेकर नाम निर्देशन पत्र जमा करने का गुरुवार को आखिरी दिन था। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक ही नामांकन जमा किए गए। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत नाम निर्देशन, संविक्षा ,नाम वापसी, होम वोटिंग इत्यादि निर्वाचन संबंधी आगामी प्रक्रियाओं की समीक्षा की थी। उन्होंने कहा, अंतिम दिन के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं नोडल नाम निर्देशन सहित अन्य संबंधित अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाए। 26 अप्रैल सुबह 11 बजे से 3 बजे तक प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संविक्षा की जाएगी। प्रत्याशी 29 अप्रैल को अपरान्ह 3 बजे तक नामांकन वापस ले सकेंगे।

Home / Ujjain / Lok Sabha Elections 2024: एमपी में स्टार प्रचारकों की छिड़ेगी जंग, पीएम मोदी के साथ प्रियंका गांधी भी मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो