scriptआजम खां डूंगरपुर मामले में दोषी, सजा का ऐलान आज | Patrika News
यूपी न्यूज

आजम खां डूंगरपुर मामले में दोषी, सजा का ऐलान आज

Azam Khan: आजम खां इन दिनों जेल में बंद हैं। डूंगरपुर बस्ती को खाली कराने के मामले में 12 लोगों ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें आजम खां को आरोपी बनाया गया है। सजा आज सुनाई जानी है।

रामपुरMay 30, 2024 / 07:55 am

Aman Pandey

Azam Khan News Today

Azam Khan News Today

Azam Khan: चर्चित डूंगरपुर प्रकरण से जुड़े एक और केस में कोर्ट ने आजम खां समेत दो आरोपियों को दोषी करार दिया है। सजा आज यानी गुरुवार को सुनाई जाएगी।

मारपीट और गालीगलौज का आरोप

डूंगरपुर के अबरार ने वर्ष 2019 में गंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें आजम खां, रिटायर्ड सीओ आले हसन और ठेकेदार बरकत अली पर आरोप लगाया गया था कि सभी ने उसके घर में घुसकर मारपीट कर गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ ही लूटपाट करते हुए इन्होंने जबरन घर पर कब्जा किया। केस की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही थी। इसमें मंगलवार को बचाव पक्ष की ओर से अपनी लिखित बहस कोर्ट में दाखिल की गई थी, बुधवार को पत्रावली निर्णय पर लगी थी।

वीडियो कॉन्फेंसिंग से हुई पेशी

वीडियो काॅन्फेंसिंग के जरिए पेश हुए मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विशेष न्यायाधीश एमपी-एमएलए (सेशन कोर्ट) डॉ. विजय कुमार की अदालत में आजम खां सीतापुर जेल और ठेकेदार बरकत अली रामपुर जेल से वीडियो काॅन्फेंसिंग के जरिए पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने अवगत कराया कि उन्हें संबंधित केस में दोषी पाया है। अब कोर्ट आज सजा सुनाएगी।
यह भी पढ़ें

इंस्पेक्टर वेद प्रकाश पांडेय, एक सच्चा हीरो: 90 साल के बुजुर्गों की जल गई उम्मीदें, थानेदार बने मसीहा!

केस में नामजद आरोपी रिटायर्ड सीओ आले हसन इस प्रकरण को लेकर हाईकोर्ट गए थे। इस पर हाईकोर्ट ने प्रोसेडिंग स्टे की हुई है। हाईकोर्ट के स्टे के चलते आले हसन की पत्रावली प्रथक करते हुए शेष दोनों आरोपियों आजम खां और बरकत अली की पत्रावली पर निर्णय लिया गया।

Hindi News/ UP News / आजम खां डूंगरपुर मामले में दोषी, सजा का ऐलान आज

ट्रेंडिंग वीडियो