scriptIran-Israel War : धरती पर जंग न करें, सितारों पर रॉकेट भेजें, एलन मस्क का सुझाव | Iran-Israel War: Don't fight war on earth, send rockets to the stars, suggests Elon Musk | Patrika News
विदेश

Iran-Israel War : धरती पर जंग न करें, सितारों पर रॉकेट भेजें, एलन मस्क का सुझाव

Iran-Israel War : इज़राइल-ईरान जंग के बीच टेस्ला के सीईओ (Tesla CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया पोस्ट (social media post) में कहा है कि “हमें एक-दूसरे पर नहीं, बल्कि सितारों पर रॉकेट भेजने चाहिए। उन्होंने मध्य ईरान के इस्फ़हान शहर (Isfahan city) पर इज़राइली हमला israeli attack करने की रिपोर्टों के बाद यह ​टिप्पणी की।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 02:28 pm

M I Zahir

Iran-Israel-War

Iran-Israel-War-

Iran-Israel War : इजराइल की ओर से शुक्रवार सुबह ईरान पर मिसाइल हमले करने के बाद टेस्ला के सीईओ ( CEO of Tesla) एलन मस्क ( Elon Musk) ने शुक्रवार को एक परोक्ष टिप्पणी में कहा है कि रॉकेटों को एक-दूसरे के बजाय सितारों पर भेजना चाहिए। ध्यान रहे कि एक्स पर मस्क की पोस्ट पूरे ईरान में विस्फोटों की सूचना मिलने के ठीक बाद आई है।

सीरिया और इराक के बारे में पता नहीं

Iran-Israel War : एक वरिष्ठ अमरीकी अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि इजराइल ने शुक्रवार सुबह ( स्थानीय समय ) तेहरान ( Tehran) के खिलाफ मिसाइल हमले किए है। हालाँकि, अधिकारी इस बात की पुष्टि नहीं कर सके कि क्या सीरिया ( Syria) और इराक ( Iraq ) के स्थलों पर भी हमला किया गया था। यह रिपोर्ट स्थानीय सूत्रों द्वारा मध्य ईरान के इस्फ़हान क्षेत्र में विस्फोटों की सूचना दिए जाने के तुरंत बाद आई।

ईरान की वायु रक्षा प्रणालियां सक्रिय कीं

War News News in Hindi : मीडिया ने शुक्रवार सुबह बताया कि ईरानी शहर इस्फ़हान (Isfahan) हवाई अड्डे और एक सैन्य अड्डे के करीब कई विस्फोटों की आवाज सुनने के बाद ईरान की वायु रक्षा प्रणालियों को कई स्थानों पर सक्रिय कर दिया गया था। इजराइली सैन्य अधिकारियों के अनुसार, पिछले हफ्ते शनिवार को ईरान (Iran) द्वारा इजरायल (Israel) के आसपास के ठिकानों पर हमले के बाद मिसाइल प्रक्षेपण (missile launch) हुआ, जिसमें राष्ट्र ने 300 से अधिक मानव रहित ड्रोन ( Unmanned drone ) और मिसाइलों की बौछार ( barrage of missiles) की।
Elon Musk
Elon Musk

सीरियाई सैन्य रडार साइटों को निशाना बनाया

War News in Hindi : दक्षिणी सीरियाई गवर्नरेट ( Southern Syrian Governorate) अस-सुवेदा ( As-Suwayda) और दारा (Dara) में सीरियाई सेना के ठिकाने भी हमलों का निशाना थे। हमलों ने दक्षिणी सीरिया के दारा में क़रदा (Qarda) और इज़रा ( Izra) के बीच सीरियाई सैन्य रडार साइटों (Syrian military radar sites) को निशाना बनाया।

लोगों ने लड़ाकू विमानों की आवाजें सुनीं

International News in Hindi : इराक ( Iraq) में मोसुल (Mosul ) और एरबिल (Erbil) के निवासियों ने शुक्रवार को भी सुबह के समय लड़ाकू विमानों की आवाजें सुनीं। अधिकारियों के अनुसार, इज़राइल और उसके सहयोगियों, जिनमें अमरीका (America) भी शामिल है, ने उनमें से कुछ को छोड़ कर सभी को रोक दिया। वहीं 7 अक्टूबर को हमास (Hamas) के आतंकवादियों (Terrorists) की ओर से इज़राइल पर हमला करने और इज़राइली सेना की ओर से गाजा पट्टी पर बमबारी ( Gaza Strip bombing) शुरू करने के छह महीने बाद ईरान (Iran-Israel War ) ने अपना हमला शुरू किया।

तीसरे विश्व युद्ध के हालात बन रहे

World News in Hindi : पहले इजराइल और हमास जंग ( Israel-Hamas War) और अब इजराइल और ईरान तनाव ( Israel Iran Tension) के बाद दोनों देशों में युद्ध ( Iran- Israel War) के हालात बनने के कारण दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही है। इससे तीसरे विश्व युद्ध ( World War III ) के हालात बन रहे हैं। एक ओर जहां ईरान ने ( Iran ) इजराइल ( Israel ) को ललकारा है, वहीं इजराइल ने भी हमला किया है।

Hindi News/ world / Iran-Israel War : धरती पर जंग न करें, सितारों पर रॉकेट भेजें, एलन मस्क का सुझाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो