scriptPakistan: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, एनकाउटंर में एक आतंकवादी की मौत | Pakistan: in Balochistan,Encounter between terrorists and security forces, one dead | Patrika News
विदेश

Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, एनकाउटंर में एक आतंकवादी की मौत

Pakistan: इन आतंकवादियों ने हरनाई में संजावी रोड पर जा रही बसों और कारों को जबरन रोक कर उसमें बैठे लोगों को उतारकर मारने की कोशिश की थी।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 12:17 pm

Jyoti Sharma

in Balochistan, Encounter between terrorists and security forces, one dead

in Balochistan,Encounter between terrorists and security forces, one dead

Pakistan: पाकिस्तान का सबसे अशांत प्रांत बलूचिस्तान में फिर से आतंकी हमले की खबर आई है हालांकि राहत की बात ये है कि इस हमले में किसी भी जान-माल का नुकसान होते-होते बच गया और एक आतंकी भी मारा गया। पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के हवाले से दी गई जानकारी के बाद सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान (Balochistan) के हरनाई जिले में एक यात्री बस पर हमले को नाकाम कर दिया और आतंकियों से मुठभेड़ में एक को मार गिराया। इन आतंकवादियों ने हरनाई में संजावी रोड पर जा रही बसों और कारों को जबरन रोकने की कोशिश की थी।

एक की मौत, दूसरा घायल

एजेंसी के दिए गए इनपुट के बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत आतंकवादियों से प्रभावी ढंग से मुकाबला किया। जिसके बाद एक आतंकी मारा गया और दूसरा घायल हुआ है। अभी पिछले हफ्ते ही खैबर पख्तूनख्वा में सुरक्षा बलों ने खैबर में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन (IBO) में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों का सरगना सोहेल उर्फ ​​​​अज़मतु भी मारा गया था। 

एक महीने में 5 आतंकी हमले

गौर करने वाली बात ये है कि पूरे पाकिस्तान में (Terrorist attack in Pakistan) इस तरह के हमले एक नई सामान्य बात हो गई है क्योंकि देश की कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। इस एक महीने में पाकिस्तान में 5 से ज्यादा आतंकी हमलों की खबर आ चुकी है। जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

13 अप्रैल को भी हुआ था ऐसा हमला, 11 की हुई थी मौत

बलूचिस्तान में इस तरह का हमले अब आम होते जा रहे हैं। बीती 13 अप्रैल को ही बलूचिस्तान में हाईवे पर चल रही बस को जबरन रोककर उसमें से यात्रियों को उतारकर उनका किडनैप कर लिया गया फिर उसके बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, इस भीषण आतंकी हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी। 

Home / world / Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, एनकाउटंर में एक आतंकवादी की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो