scriptरूस के राष्ट्रपति पुतिन दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उज़्बेकिस्तान, दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा | Russia President Vladimir Putin arrives in Tashkent of Uzbekistan on 2 day state visit | Patrika News
विदेश

रूस के राष्ट्रपति पुतिन दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उज़्बेकिस्तान, दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा

Vladimir Putin’s Uzbekistan Visit: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय दौरे पर उज़्बेकिस्तान पहुंच गए हैं।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 12:48 pm

Tanay Mishra

Vladimir Putin in Uzbekistan

Vladimir Putin in Uzbekistan

रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) पांचवीं बार राष्ट्रपति बनने के बाद काफी एक्टिव हो गए हैं। पांचवीं बार राष्ट्रपति बनने के बाद पुतिन अब अपने तीसरे विदेश दौरे पर पहुंच गए हैं। पुतिन दो दिवसीय दौरे पर उज़्बेकिस्तान (Uzbekistan) की राजधानी ताशकेंत (Tashkent) पहुंच गए हैं और उनका यह दौरा 26-27 मई का होगा। पुतिन के ताशकेंत पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया।

उज़्बेकिस्तान के राष्ट्रपति ने किया पुतिन का स्वागत

ताशकेंत पहुंचने पर पुतिन का स्वागत उज़्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्ज़ियोयेव (Shavkat Mirziyoyev) ने किया, जो खुद एयरपोर्ट पहुंचे थे। साथ ही उज़्बेकिस्तान के कुछ अन्य अधिकारी भी पुतिन का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे।

दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा

उज़्बेकिस्तान की राजधानी ताशकेंत में अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पुतिन और मिर्ज़ियोयेव में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही दोनों रीज़नल मुद्दों पर भी बात करेंगे। इतना ही नहीं, पुतिन और मिर्ज़ियोयेव मिलकर रूस और उज़्बेकिस्तान क्षेत्रों को पहली काउंसिल मीटिंग में भी हिस्सा लेंगे। पुतिन ने इस दौरे के दौरान ताशकेंत प्रोजेक्ट का भी मुआयना किया।


यह भी पढ़ें

हमास ने इज़रायल पर दागे रॉकेट्स, मची अफरातफरी

Hindi News/ world / रूस के राष्ट्रपति पुतिन दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उज़्बेकिस्तान, दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो