scriptहमास ने इज़रायल पर दागे रॉकेट्स, मची अफरातफरी | Hamas launches rockets towards Tel Aviv in Israel | Patrika News
विदेश

हमास ने इज़रायल पर दागे रॉकेट्स, मची अफरातफरी

Israel-Hamas War: हमास ने रविवार की शाम इज़रायल पर रॉकेट अटैक किया। रफाह से हमास ने इज़रायल की राजधानी तेल अवीव पर रॉकेट्स दागे।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 11:53 am

Tanay Mishra

Hamas launches rockets towards Tel Aviv of Israel

Hamas launches rockets towards Tel Aviv of Israel

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध जारी है। हमास ने रॉकेट अटैक से यह युद्ध शुरू किया था और इसके बाद घुसपैठ करते हुए हमला भी किया। हमास के इस हमले में करीब 1,200 इजरायलियों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था। मरने वालों और बंधकों में इजरायलियों के साथ ही विदेशी नागरिक भी थे। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए जिनमें अब तक 36 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। हमास ने कई बंधकों को रिहा कर दिया है पर अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक उनकी कैद में हैं जिनमें से कुछ बंधकों की मौत हो चुकी है। इज़रायली सेना लगातार फिलिस्तीनी इलाकों पर हमले कर रही है पर अब एक बार फिर हमास ने इज़रायल पर हमला किया है।

हमास ने इज़रायल पर दागे रॉकेट्स

रविवार शाम को हमास ने इज़रायल पर रॉकेट्स दागे। इज़रायली सेना के अनुसार हमास ने ये रॉकेट्स रफाह (Rafah) से दागे और इज़रायली राजधानी तेल अवीव (Tel Aviv) को निशाना बनाया। वहीं हमास ने खुलासा किया कि ये रॉकेट्स गाज़ा स्ट्रिप से दागे गए। हमास ने इज़रायली हमलों का जवाब देने के लिए रॉकेट अटैक किया। हमास का कुछ महीनों में इज़रायल पर किया गया यह पहला हमला था और इस हमले की वजह से तेल अवीव में सायरन बजे और कुछ लोगों में भी अफरातफरी मच गई।


नहीं हुआ ज़्यादा नुकसान

इज़रायली सेना ने हमास के दागे ज़्यादातर रॉकेट्स को रोक लिया। हालांकि कुछ रॉकेट्स को इज़रायली सेना नहीं रोक पाई, पर इस वजह से ज़्यादा नुकसान नहीं हुआ। साथ ही इस हमले में किसी के भी मारे जाने की जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें

चाइनीज़ स्टेट टीवी का बड़ा ऐलान! चीन करेगा ताइवान पर कब्ज़ा, जनता को किया आगामी युद्ध के लिए तैयार

Hindi News/ world / हमास ने इज़रायल पर दागे रॉकेट्स, मची अफरातफरी

ट्रेंडिंग वीडियो