scriptचाइनीज़ स्टेट टीवी का बड़ा ऐलान! चीन करेगा ताइवान पर कब्ज़ा, जनता को किया आगामी युद्ध के लिए तैयार | Chinese State TV declares that China will reclaim Taiwan and prepares Chinese public for coming war | Patrika News
विदेश

चाइनीज़ स्टेट टीवी का बड़ा ऐलान! चीन करेगा ताइवान पर कब्ज़ा, जनता को किया आगामी युद्ध के लिए तैयार

China-Taiwan Conflict: चीन और ताइवान के बीच चल रहे विवाद के बीच चाइनीज़ स्टेट टीवी ने एक बड़ा और सनसनीखेज ऐलान कर दिया है। क्या है चाइनीज़ स्टेट टीवी का ऐलान? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 05:31 pm

Tanay Mishra

Xi Jinping with Chinese troops

Xi Jinping with Chinese troops

चीन (China) और ताइवान (Taiwan) के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद अब और बढ़ चुका है और इस वजह से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। हाल ही में चीन ने ताइवान के पास दो दिवसीय सैन्याभ्यास अब खत्म हो गया है। इस सैन्याभ्यास के दौरान चीन ने बड़ी संख्या में फाइटर जेट्स और नेवी वॉरशिप्स का भी इस्तेमाल किया और ताइवान को घेरने का अभ्यास किया। इससे दोनों देशों के बीच तनाव और भी बढ़ गया है। इसी बीच चीन के स्टेट टीवी ने एक बड़ा और सनसनीखेज ऐलान कर दिया है।

चीन करेगा ताइवान पर कब्ज़ा

चाइनीज़ स्टेट टीवी, जो चीन का सरकारी टीवी चैनल है, ने हाल ही में एक बड़ा और सनसनीखेज ऐलान कर दिया है। चाइनीज़ स्टेट टीवी ने यह ऐलान कर दिया है कि चीन आने वाले समय में ताइवान पर कब्ज़ा कर लेगा। चीन के ताइवान को घेरते हुए दो दिवसीय युद्धाभ्यास के बाद से ही चीन के ऐसा करने की आशंका काफी बढ़ गई है। हालांकि चीन की सरकार या सेना की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है, पर चीन ने यह साफ कर दिया था कि उनका युद्धाभ्यास ताइवान को उसकी हरकतों की सज़ा देने के तौर पर किया। इतना ही नहीं, चीन की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया कि ताइवान की स्वतंत्रता सेना के सिर तोड़ दिए जाएंगे और उनका खून भी बहाया जाएगा।

जनता को किया आगामी युद्ध के लिए तैयार

चाइनीज़ स्टेट टीवी ने चीन की जनता को आगामी युद्ध के लिए तैयार भी कर दिया। इसके साथ ही चाइनीज़ टीवी ने राजनीतिक प्रतिबंध और गिरफ्तारियों की ओर भी इशारा किया जो ताइवान के नेताओं को झेलना पड़ सकता है।


ताइवान की सेना अलर्ट

चीन के सैन्याभ्यास के बाद से ही ताइवान की सेना अलर्ट पर है। साथ ही ताइवान ने चीन के इस कदम की निंदा करते हुए इसे उकसाने वाली हरकत बताया है। ताइवान के नए राष्ट्रपति लाई चिंग-ते (Lai Ching-te) और अमेरिका (United States Of America) भी अलर्ट पर है। चीन ने अमेरिका से इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए मना कर दिया है, वहीं लाई पूरी तरह से चीन विरोधी हैं और यह भी साफ कर चुके हैं कि ताइवान अपनी सुरक्षा के लिए अमेरिका से हथियार भी खरीदेगा और दूसरे देशों से संबंध भी बढ़ाएगा। इस वजह से भी चीन नाराज़ है और स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Market ने बीजेपी को दी 300 सीटें तो अब अमेरिकी एक्सपर्ट बोले, मोदी को मिलेगी इतनी सीटें..

Hindi News/ world / चाइनीज़ स्टेट टीवी का बड़ा ऐलान! चीन करेगा ताइवान पर कब्ज़ा, जनता को किया आगामी युद्ध के लिए तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो