scriptPhalodi Satta Market ने बीजेपी को दी 300 सीटें तो अब अमेरिकी एक्सपर्ट बोले, मोदी को मिलेगी इतनी सीटें.. | Phalodi Satta Market gives BJP 300 seats but American political expert gives Narendra Modi more than 303 seats in Lok Sabha Elections | Patrika News
विदेश

Phalodi Satta Market ने बीजेपी को दी 300 सीटें तो अब अमेरिकी एक्सपर्ट बोले, मोदी को मिलेगी इतनी सीटें..

Phalodi Betting Market Vs. American Political Expert: फलोदी सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 300 सीटें मिलने की बात कही है, तो अब हाल ही में एक अमेरिकी एक्सपर्ट ने भी इस बारे में अपनी भविष्यवाणी कर दी है। इस भविष्यवाणी से कई लोगों की नींद उड़ सकती हैं।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 11:18 am

Tanay Mishra

Prime Minister Narendra Modi

Prime Minister Narendra Modi

भारत में चुनाव के दौरान पूरी दुनिया की नज़रें यहाँ टिकी रहती हैं। हर देश के चुनावी एक्सपर्ट अपने-अपने तरीके से चुनाव को लेकर भविष्यवाणी करते हैं। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के नतीजे आने में अभी 10 दिन बाकी हैं। ऐसे में भारत का फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) भी गर्माया हुआ है। फलोदी सट्टा बाजार का आकलन ज़्यादातर सटीक बैठता है। कुछ लोग तो इस सटीक आकलन पर करोड़ों रुपए के दांव लगाकर चुनाव के साथ ही खेल और यहाँ तक कि बारिश पर भी सट्टा लगाते हैं। फलोदी के सट्टा बाज़ार ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) को 300 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की है। तो अब अमेरिका के जाने-माने चुनाव विशेषज्ञ इयान ब्रेमर (Ian Bremmer) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बीजेपी के बारे में अपनी भविष्यवाणी कर दी है।

मोदी लगाएंगे जीत की हैट्रिक

ब्रेमर ने कहा है कि भारत में अभी मोदी का कोई विकल्प नहीं है और देश की जनता तीसरी बार मोदी को सत्ता सौंपने जा रही है। ब्रेमर ने साफ कर दिया कि मोदी न सिर्फ जीत की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं, बल्कि पिछली बार से ज़्यादा सीटें भी जीतने जा रहे हैं।
PM Modi


बढ़ेगी सीटें

2014 में मोदी के नेतृत्व में भाजपा को 282 सीटें मिली थी। 2019 में सीटों की संख्या बढ़कर 303 पहुंच गई थी। ब्रेमर का मानना है कि मोदी और भाजपा इस बार 303 का आंकड़ा पार करने जा रहे हैं। इससे विपक्ष की नींद उड़ सकती है।

यह भी पढ़ें

रूस ने माना, मॉस्को में हुए आतंकी हमले के पीछे था इस्लामिक स्टेट

Hindi News/ world / Phalodi Satta Market ने बीजेपी को दी 300 सीटें तो अब अमेरिकी एक्सपर्ट बोले, मोदी को मिलेगी इतनी सीटें..

ट्रेंडिंग वीडियो