script53 सरेंडर व 12 माओवादी पीडि़त परिवारों को मिला प्रोत्साहन व आर्थिक मदद | 53 Incentives and financial help received from 53 Surrender | Patrika News
सुकमा

53 सरेंडर व 12 माओवादी पीडि़त परिवारों को मिला प्रोत्साहन व आर्थिक मदद

सरेंडर माओवादियों व माओवादी पीडि़त परिवारों को शासन की पुनर्वास नीति के तहत प्रोत्साहन राशि व आर्थिक मदद दिया गया।

सुकमाNov 03, 2018 / 04:22 pm

Badal Dewangan

53 सरेंडर व 12 माओवादी पीडि़त परिवारों को

53 सरेंडर व 12 माओवादी पीडि़त परिवारों को मिला प्रोत्साहन व आर्थिक मदद

सुकमा . सरेंडर माओवादियों व माओवादी पीडि़त परिवारों को शासन की पुनर्वास नीति के तहत प्रोत्साहन राशि व आर्थिक मदद दिया गया। जिसमें 53 सरेंडर माओवादी को 10-10 हजार की प्रोत्साहन राशि व माओवादी पीडि़त परिवारों को नुकसान के आंकलन के आधार पर 50 हजार तक की आर्थिक मदद की राशि प्रदान की गई।
ज्ञात हो कि ये सरेंडर माओवादी मिलिशिया सदस्य के रूप में क्षेत्र में सक्रिय थे। जिन्होंने विगत कुछ माह पूर्व ही माओवादियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर व शासन की पुनर्वास नीति का लाभ लेते हुए सरेंडर किया था। इन लोगों को शुक्रवार को एसपी कार्यालय में एसपी अभिषेक मीना ने प्रोत्साहन राशि का चैक वितरण किया। जिसमें गगनपल्ली से 47 व गट्टापाड़ से 6 ने जो पूर्व में सरेंडर कर चूके थे, जिन्हें प्रोत्साहन राशि के रूप में प्रत्येक को 10 हजार रूपए दिए गए। कोर्रापाड़ के 12 माओवादी पीडि़त परिवारों के सम्पत्ति के नुकसान के आकलन के आधार पर 50 हजार तक की आर्थिक मदद दी गई। एसपी अभिषेक मीना ने कहा कि सरेंडर माओवादियों को 10-10 हजार व पीडि़त परिवार को आर्थिक क्षति के आंकलन के अनुसार 50 हजार तक क्षतिपूर्ति प्रदान किया गया। मीना ने कहा कि जिन लोगों के बैंक खाते नहीं है उन लोगों का जल्द बैंक खाता खुलवाया जाएगा। उन्होंने इन लोगों से अपील की कि आने वाले चुनाव में सभी लोग बढ़ चढ़कर मतदान करें व गांव के सभी ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

Home / Sukma / 53 सरेंडर व 12 माओवादी पीडि़त परिवारों को मिला प्रोत्साहन व आर्थिक मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो