सुकमा में IED विस्फोट में सहायक कमांडेंट शहीद, CRPF अधिकारी समेत 5 जवान घायल

- नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आए सीआरपीएफ जवान
- ताड़मेटला इलाके में गश्त के लिए निकले जवान सर्चिंग से लौट रहे थे

By: Ashish Gupta

Published: 29 Nov 2020, 01:09 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के बुरकापाल इलाके में शनिवार की रात साढ़े आठ बजे आईईडी की चपेट में आकर सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट शहीद हो गए, जबकि एक अधिकारी समेत पांच जवान घायल हो गए हैं।

यह सभी जवान सर्चिंग पर निकले थे। लौटते हुए यह हादसा हो गया। घटनास्थल जंगल से घिरा होने की वजह से जवानों की स्थिति की पूरी जानकारी नहीं मिल पा रही है। घटना की पुष्टि करते हुए आईजी पी सुंदरराज ने कहा कि सर्चिंग से लौटते हुए बटालियन के 5 जवान घायल हुए हैं।

निवार तूफान का असर खत्म, मौसम हुआ साफ, रात के तापमान में आई कमी

मिली जानकारी के मुताबिक ताड़मेटला इलाके में गश्त के लिए निकले जवान जब सर्चिंग से लौट रहे थे तभी ताड़मेटला-बुरकापाल के मध्य जंगल में नक्सलियों के छुपाए हुए एक आईईडी पर जवानों का पैर पड़ गया। दबाव पड़ने पर आईईडी में विस्फोट हो गया।

इसकी वजह से आसपास खड़े जवान घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के सीआरपीएफ, कोबरा व डीएफ के जवान घटनास्थल के लिए रवाना किए गए।

ED ने पूर्व IAS बाबूलाल पर कसा शिकंजा, 27.86 करोड़ की संपत्ति अटैच की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिले में हुए नक्सली मुठभेड़ की कड़ी निंदा करते हुए इसमें सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट नितिन भालेराव की शहादत को नमन करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned