नक्सल ब्रेकिंग : सुबह ही दिखाई नक्सलियों ने अपनी कायराना करतूत हो गई ये अनहोनी

गुरूवार सुबह ही नक्सलियों ने खोली अपने काले करतूतों की पोटली जिसमें कोबरा बटालियन के एसआई शहीद हो गए

By: Badal Dewangan

Published: 24 May 2018, 11:09 AM IST

सुकमा. जिले के तेमेलवाड़ा में नक्सलियों ने गुरुवार सुबह आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस ब्लास्ट से पहले तो सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार गंभीर घायल हो गए थे। दरअसल गुरुवार सुबह नक्सलियों के विस्फोट से कोबरा का जवान बुरी तरह घायल हो गया। नक्सलियों ने जगरगुंडा मार्ग पर विस्फोट किया है। वहीं घायल जवान को एयर लिफ्ट करने जगदलपुर से चॉपर रवाना किया था। लेकिन इसी बीच खबर आई कि सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार शहीद हो गए।

मिली जानकारी के अनुुसार सुकमा जिले के तेमेलवाड़ा में कोबरा के जवानों की पार्टी सर्चिंग पर निकली थी जहां जगरगुंडा मार्ग पर नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आइइडी के चपेट में आने से कोबरा बटालियन के एसआइ राजेश कुमार इसकी चपेट में आ गए जहां से उन्हें आनन फानन में घायल अवस्था में नजदीकी कैंप में ले जाया गया। जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कालेज जगदलपुर के लिए एयर लिफ्ट से भेजा गया था।

शहीद राजेश कुमार उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाले थे
हेलीकॉप्टर के रवाना होने के बाद ही थोड़ी देर में ही खबर आई कि सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार की सांसे बीच रास्ते में ही थम गई और वो शहीद हो गए। इस घटना की पुष्टि सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने कर दी है। आपको बता दे कि शहीद राजेश कुमार उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाले थे। नक्सलियों की इस लुकाछिपी के खेल में आज एक और जवान शहीद हो गया है

सुकमा एसपी ने की पुष्टि
सुकमा जिले के तेमेलवाड़ा में हुए आइइडी ब्लास्ट में शहीद हुए एसआई राजेश कुमार के बारे में व इस घटना के बारे में सुकमा एसपी अभिषेक मीणा से बात करने पर उन्होनें बताया कि, कोबरा बटालियन के जवान सुबह सर्चिंग पर निकले थे। जिसमें जवानों की टोली एक आइइडी के पचेट मे आ गई जिसमें बटालियन के एसआई राजेश कुमार बुरी तरह से आइइडी की चपेट में आ गए थे। जिन्हें बेहतर इलाज हेतु सुकमा से हेलीकाप्टर के जरिए जगदलपुर के जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था। जिसमें बीच रास्ते में ही एसआइ राजेश कुमार ने दम तोड़ दिया। राजेश कुमार यूपी के जौनपुर के रहने वाले थे।

Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned