scriptअदृश्य दुश्मनों के जरिए नक्सली सुरक्षा बल को पहुंचा रहे नुकसान, कदम बढ़ाते ही हुआ ये हादसा… | Naxalites carrying security forces through invisible enemies, harm | Patrika News
सुकमा

अदृश्य दुश्मनों के जरिए नक्सली सुरक्षा बल को पहुंचा रहे नुकसान, कदम बढ़ाते ही हुआ ये हादसा…

दूसरी बार उसी स्थान पर मिले आईईडी को 150वीं वाहिनी के बीडीएस टीम ने किया सुरक्षित निष्क्रिय। आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल।

सुकमाApr 16, 2018 / 11:09 pm

Eshwar Prashad Panigrahi

जमीन के अंदर छिपा रखा था मौत का सामान, धमाके में एक DRG जवान घायल

जमीन के अंदर छिपा रखा था मौत का सामान, धमाके में एक DRG जवान घायल

जमीन के अंदर छिपा रखा था मौत का सामान, धमाके में एक DRG जवान घायल

जमीन के अंदर छिपा रखा था मौत का सामान, धमाके में एक DRG जवान घायल

दोरनापाल . अतिसंवेदनसील थाना चिंतागुफा जहां माओवादियों ने अब तक कई बड़े घटनाओं को अंजाम दिया है। यहां जवान को माओवादी एम्बुश से लेकर एक अदृश्य दुश्मन (जमीन के अंदर छुपा आईईडी) का भी सामना करने में लगे हुए है। रविवार शाम को सर्चिंग में निकले हुए डीआरजी व सीआरपीएफ 150 वाहिनी के जवान जब अपने कैम्प से निकले तो उस घटना से अनजान थे कि माओवादियों ने पहले ही मौत का सामान जमीन के अंदर लगा रखा है।

हैवानियत की सारी हदें कर दी पार, पहले अपहरण फिर पत्थर से कुचलकर ले ली जान…

जवानों के आगे हुआ धमाका
जवान जैसे ही बाजार से आगे बढ़ रहे थे कि अचानक एक धमाका हुआ। जिसकी चपेट में आने से एक डीआरजी का जवान जिसका नाम देवनाथ बताया गया। वह घायल हो गया। जिसे तत्काल जवानों ने कैम्प में मौजूद अस्पताल ले जाकर इलाज करवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार उसके चेहरे पर मामूली चोटें आई। फिलहाल जवान खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

दूसरे दिन भी सर्चिंग के दौरान आईईडी बरामद
रविवार सुबह सीआरपीएक 150 वाहिनी की टीम अस्सिटेंट कॉमण्डेन्ट आजाद सिंह के नेतृत्व में घटना स्थल के सर्चिंग में निकली। जहां जाने पर पाया की एक जिंदा आईईडी औऱ लगा रखा है। जो कि उसी आईईडी के करीब था। जिसे एक साथ सिल-सिलेवार ब्लास्ट करना चाहते थे। मगर किसी कारण वह ब्लास्ट नही हो पाया जिसे 150 वाहिनी के बीडीएस टीम ने बड़े ही सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया। बताया गया कि टिफिन में करीब पांच किलो बारूद भरकर उसे लगाया गया था। दोनों साथ साथ ब्लास्ट होते तो निश्चित बड़ा नुकसान हो सकता था। निष्क्रिय करने के बाद उस जगह से करीब दो सौ मीटर लंबा तार भी जवानों ने बरामद किया है।

Home / Sukma / अदृश्य दुश्मनों के जरिए नक्सली सुरक्षा बल को पहुंचा रहे नुकसान, कदम बढ़ाते ही हुआ ये हादसा…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो