scriptजवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने बनाई कुछ इस तरह की रणनीति, सामने आई ये तस्वीरें | Naxalites make strategy for bluff of jawan's by wooden weapons | Patrika News
सुकमा

जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने बनाई कुछ इस तरह की रणनीति, सामने आई ये तस्वीरें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित चिंतागुफा और तेमेलवाड़ा के जंगल में सर्चिंग के लिए निकली सीआरपीएफ 150 वाहिनी की टुकड़ी को कुछ दूर जंगल में पोजीशन लिए नक्सली और पेड़ों की ओट से तनी हुई बंदूकें नजर आई।

सुकमाNov 30, 2018 / 07:52 pm

Ashish Gupta

latest naxal news

जंगल में नक्सली आदमकद पुतले और लकड़ी के हथियार से दे रहे झांसा

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित चिंतागुफा और तेमेलवाड़ा के जंगल में सर्चिंग के लिए निकली सीआरपीएफ 150 वाहिनी की टुकड़ी को कुछ दूर जंगल में पोजीशन लिए नक्सली और पेड़ों की ओट से तनी हुई बंदूकें नजर आई। इसे देखते ही सीआरपीएफ के जवानों ने भी अपने आप को सुरक्षित स्थिति में ले आए। देर तक कोई हलचल नहीं होने पर जवान सावधानी से आगे बढ़कर पोजीशन लिए नक्सलियों के करीब पहुंचे। तब उन्हें आभास हो गया कि उन्हें ट्रैप करने के लिए जाल बिछाया है।
latest naxal news

पुतलों के पास लगा रखे थे आईईडी
जवान जब इनके करीब पहुंचे तो इनके आसपास आईईडी नजर आई। इससे बचते हुए वे पेड़ों के करीब पहुंचे तब भी इनमें कोई हरकत नहीं देखा। दरअसल ये आदमकद पुतले थे जिन्हें लकड़ी के हथियार पकड़ा दिया गया था। इसके अलावा कुछ दूरी पर पेड़ के तने से लकड़ी की ही बंधी हुई बंदूकें भी नजर आईं। कमांडेंट धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि आईईडी को सुरक्षित डिफ्यूज कर दिया गया है।

latest naxal news

जवानों की स्थिति भांंपने बिछाया जाल
जंगल में सुरक्षाबलों की स्थिति भांपने नक्सलियों ने अब जंगलवार के सिद्धांत को अपनाया है। इससे वे जवानों की स्थिति का पता लगा लेंगे साथ ही झांसा देकर बिना नुकसान के बच निकल जाएंगे।

Home / Sukma / जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने बनाई कुछ इस तरह की रणनीति, सामने आई ये तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो