scriptNaxal Breaking: सुकमा इलाके के नक्सलियों की टूटी रीढ़ की हड्डी, 60 नक्सलियों ने किया सरेंडर | The broken spinal cord of the Maoists in Sukma area, read news | Patrika News
सुकमा

Naxal Breaking: सुकमा इलाके के नक्सलियों की टूटी रीढ़ की हड्डी, 60 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा के एर्राबोर में 60 नक्सली समर्थकों ने किया आत्मसमर्पण, नक्सलियों के लिए सुचना तंत्र का करते थे काम

सुकमाMar 29, 2018 / 04:54 pm

Badal Dewangan

नक्सलियों की टूटी रीढ़ की हड्डी

सुकमा/जगदलपुर. सुकमा जिले से एक बडी खबर आ रही है बताया जा रहा है कि, सुकमा के एर्राबोर थाने में 60 नक्सली समर्थकों ने आत्मसमर्पण किया है। बताया जा रहा है कि, ये नक्सली शासन की योजना के तहत मुख्य धारा में आने के लिए प्रेरित हुए

मिली जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे 30 में स्थित एर्राबोर थाना क्षेत्र में आने वाले आसपास के सभी नक्सली समर्थकों ने आत्मसमर्पण किया है बताया जा रहा है कि समर्पण में 60 नक्सली शामिल है जिनमें 16 महिला एवं 46 पुरूष शामिल है, जो नक्सलियों के लिए सुचना तंत्र का काम करते थे। ये घटना पुलिस के लिए बहुत बड़ी सफलता और नक्सलियों के लिए एक बड़ी हार साबित हो रही है। सभी समर्थक स्थाई वारंटी है लेकिन शासन की योजना के तहत सभी मुख्यधारा में जुडऩे के लिए आत्मसमर्पण किया है।

नक्सल वारदातों को अंजाम देने का काम करते थे
सभी आत्म समर्पित नक्सली समर्थक हार्डकोर नक्सलियों के लिए रेकी एवं सामानों का आदान प्रदान एवं उनके लिए हथियारों कों छुपाने का भी काम तथा सुचनातंत्र का भी काम करते थे। आपकों बता दें कि ये नक्सलियों का अति संवेदनशील इलाका हैं जहां नक्सली आए दिन अपने मंसुबों को पूरा करने में नक्सल वारदातों को अंजाम देने का काम करते थे।

स्थाई वारंटी नक्सलियों की पुलिस को तलाश थी
सभी आत्मसमर्पित नक्सली स्थाई वारंटी है बाताया जा रहा है कि, ये सभी स्थाई वारंटी नक्सलियों की पुलिस को तलाश थी। पुलिस इन सभी नक्सल समर्थकों को सर्चिंग के दौरान आसपास के इलाके में ढ़ूंंढने का काम करती थी।

मुख्यधारा में जुडऩे के लिए आत्मसमर्पण किया
इन सभी नक्स्ली समर्थकों की आत्मसमर्पण की पुष्टि एसपी ने की सुकमा एसपी ने इन सभी नक्सली समर्थकों के आत्मसमर्पण की पुष्टि की है और बताया की ये सभी समर्थक स्थाई वारंटी है लेकिन शासन की योजना के तहत सभी मुख्यधारा में जुडऩे के लिए आत्मसमर्पण किया है।

Home / Sukma / Naxal Breaking: सुकमा इलाके के नक्सलियों की टूटी रीढ़ की हड्डी, 60 नक्सलियों ने किया सरेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो