scriptजो नहीं कर पाए बड़े- बड़े नेता वो कर दिखाया अभिनेत्री रेखा ने, इन जिलों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान | Bollywood Actress Rekha issued 1 Crore Rs for Sultanpur Development | Patrika News
सुल्तानपुर

जो नहीं कर पाए बड़े- बड़े नेता वो कर दिखाया अभिनेत्री रेखा ने, इन जिलों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

जो नहीं कर पाए बड़े- बड़े नेता वो कर दिखाया अभिनेत्री रेखा ने, इन जिलों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

सुल्तानपुरMar 19, 2019 / 03:43 pm

Ruchi Sharma

rakha

जो नहीं कर पाए बड़े- बड़े नेता वो कर दिखाया अभिनेत्री रेखा ने, इन जिलों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

सुलतानपुर. जिले के विकास के लिए आम आदमी पार्टी के सांसद सजंय सिंह ,सपा के राज्यसभा सदस्य जावेद अली के साथ ही यूपीए सरकार के समय राज्यसभा सदस्य रहीं मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री रेखा गणेशन ने एक करोड़ रुपए दिए हैं। जिसे विभाग ने कार्यदायी संस्था को जारी कर दिया है। हालांकि फिल्म अभिनेत्री रेखा गणेशन ने सुलतानपुर जिले के जिस क्षेत्र के विकास के लिए रुपये दिये हैं उस क्षेत्र के लोग अमेठी जिले की जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में वोट डालने जाते हैं, लेकिन दरअसल वे लोग रहने वाले सुलतानपुर जिले के बल्दीराय तहसील क्षेत्र के हैं।
कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार के कार्यकाल में नामित राज्यसभा सदस्य बनी मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री रेखा गणेशन अमेठी के साथ ही सुलतानपुर जिले पर भी मेहरबान हुई हैं। फ़िल्म अभिनेत्री ने अपनी सांसदनिधि से जिले के विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए दिए हैं।
यह रुपए फ़िल्म अभिनेत्री ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में जारी किये हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के क्षेत्र के अलावा सुलतानपुर जिले के विकास के लिए भी दरियादिली दिखाई है। फ़िल्म अभिनेत्री ने अमेठी जिले के विकास के लिए 61 लाख 77 हजार रुपए तथा सुलतानपुर के लिए करीब एक करोड़ रुपए देने में दरियादिली दिखाई है। जिले के जिस हिस्से के विकास के लिए रुपये दिए हैं वह क्षेत्र बल्दीराय विकास खण्ड में सड़क निर्माण के लिए जारी किये हैं। हालांकि जिले का विकास खण्ड बल्दीराय स्थित वह क्षेत्र अमेठी जिले के जगदीशपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में आता है, लेकिन दरअसल वह क्षेत्र आता है सुलतानपुर जिले में। बताया जाता है कि मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री रेखा गणेशन ने यह धन राहुल गांधी के प्रतिनिधियों के कहने पर दिया है। फिलहाल फ़िल्म अभिनेत्री के सांसदनिधि से मिली धनराशि कार्यदायी संस्था आरईएस को भेज दी है।

आप सांसद ने भी दी विकास के लिए धनराशि
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सजंय सिंह ने भी अपनी निधि से जिले के दूबेपुर विकास खण्ड में विकास कार्यों के लिए 8 लाख रुपए दिये हैं । इसके अलावा सपा के राज्यसभा सांसद जावेद अली ने टीयरी के एक स्कूल के विकास के लिए 5 लाख रुपए अपनी निधि से दिये हैं । ग्राम विकास अभिकरण ने विकास कार्यों के लिए प्राप्त धनराशि भेज दी है ।
ग्राम विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विबेदी ने बताया कि फ़िल्म अभिनेत्री रेखा गणेशन समेत आम आदमी पार्टी के सांसद तथा सपा सांसद जावेद अली द्वारा दी गई धनराशि कार्यदाई संस्था को भेज दी गई है और उसे कार्य कराने का निर्देश दिया गया है ।

Home / Sultanpur / जो नहीं कर पाए बड़े- बड़े नेता वो कर दिखाया अभिनेत्री रेखा ने, इन जिलों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो