Weather Update : बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, फिलहाल सर्दी से राहत नहीं

Weather Forecast : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी सर्दी का सितम और बढ़ेगा, आने वाले 10 दिनों तक गलन भरी सर्दी से कोई राहत नहीं मिलेगी

By: Hariom Dwivedi

Published: 16 Dec 2020, 04:50 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Weather Forecast. जिले में पिछले एक सप्ताह से ठंड का सितम जारी है। आसमान में छाए काले बादलों के बीच मंगलवार की रात हुई बारिश से बुधवार सुबह मौसम बेहद ठंडा रहा, जिसकी वजह से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। लोग सुबह उठकर काम निपटाने के बजाय रजाई में दुबके रहे। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 10 दिनों तक गलन भरी सर्दी से कोई राहत नहीं मिलेगी। अभी सर्दी का सितम और बढ़ेगा। मंगलवार की शाम मौसम विज्ञानियों की भविष्यवाणी सच साबित हुई, जब मंगलवार की शाम से ही आसमान में घने काले बादल छाने लगे और रात 11 बजे से कहीं हल्की बारिश हुई तो कहीं बूंदाबांदी हुई। इससे ठंड और ज्यादा बढ़ गई। लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया।

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. अमरनाथ मिश्र एवं केएनआई के मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी सर्दी से राहत की दूर-दूर तक उम्मीद नहीं है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण आ रही पछुआ हवाओं से गलन जारी रहेगी। पिछले 24 घण्टों में जिले का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते एक सप्ताह से जिले का न्यूनतम पारा 10 डिग्री और 8 डिग्री के बीच रहा, लेकिन अधिकतम तापमान में कुछ उतार-चढ़ाव जारी रहा।

By- राम सुमिरन मिश्र

यह भी पढ़ें : 24 घंटों में बारिश का अलर्ट, ठंड भी ठिठुराएगी

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned