राहुल गांधी के आह्वान पर इस तारीख को बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं कांग्रेसी, निशाने पर केंद्र सरकार

राहुल गांधी के आह्वान पर इस तारीख को बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं कांग्रेसी, निशाने पर केंद्र सरकार

Hariom Dwivedi | Publish: Nov, 10 2018 02:37:24 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 02:37:25 PM (IST) Sultanpur, Sultanpur, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर सुलतानपुर के तिकोनिया पार्क में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन करेंगे...

सुलतानपुर. राहुल गांधी के आह्वान पर मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ता 12 नवम्बर को धरना-प्रदर्शन करेंगे। जिले के तिकोनिया पार्क (स्व. राजीव गांधी पार्क) में जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन कर नोटबंदी से हुए नुकसान के बारे में बताएंगे। सुलतानपुर में यह प्रदर्शन पार्टी जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार मिश्र उर्फ मुन्नू मिश्र के नेतृत्व में होगा।

कांग्रेसी नेता श्यामलाल व अपरबल सिंह ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार के नोटबंदी के तुगलकी फैसले के विरोध में धरने का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि दो साल पहले 8 नवम्बर को केंद्र सरकार द्वारा लिये गये नोटबंदी के फैसले ने देश की अर्थ व्यवस्था की कमर तोड़कर रख दी है। जीडीपी दो प्रतिशत गिर गयी और उद्योग-धंधे चौपट हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बहाने मोदी सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई को लूटतंत्र के हवाले कर दिया है, जिसका परिणाम यह है कि देश भर के बैंक आज तक कैश की कमी से जूझ रहे हैं। इस सम्बंध में कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार मिश्र उर्फ मुन्नू मिश्र ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर नोटबन्दी के दो साल होने के बाद नोटबन्दी के विरोध में पार्टी 12 नवम्बर को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन करेगी, जिसके माध्यम से जनता को नोटबन्दी से हुए नुकसान के बारे में बताया जाएगा।

Ad Block is Banned