scriptपत्नी संग मिलकर बड़े भाई के खिलाफ रची साजिश, अदालत के आदेश के बाद दर्ज हुआ मुकदमा | Court orders in sultanpur cheating case | Patrika News
सुल्तानपुर

पत्नी संग मिलकर बड़े भाई के खिलाफ रची साजिश, अदालत के आदेश के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

– सुलतानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र का मामला

सुल्तानपुरSep 08, 2019 / 04:36 pm

Hariom Dwivedi

Court News

सुलतानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र का मामला

सुलतानपुर. बेटी की शादी के बहाने अपने बड़े भाई के आठ लाख रुपये हड़प लेने के मामले में आरोपी भाई व उसकी पत्नी के खिलाफ अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस गम्भीर मामले में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सैफुल्लागंज इलाके से जुड़ा है। यहां के रहने वाले मो. अली ने अपने छोटे भाई व उसकी पत्नी के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाते हुए कोतवाली नगर में केस दर्ज कराया है। मो. अली के मुताबिक, उसका छोटा भाई मिर्जा कमर अली अपनी पत्नी नूरजहां के साथ कई वर्षों से अपनी ससुराल गभाड़िया-कोतवाली नगर में रहता है। अभियोगी का कहना है कि बीते तीन जनवरी को उसने अपना एक मकान 15 लाख रूपये में अपने छोटे भाई के दोस्त की रिश्तेदार को बेचा था। उस बैनामे में अभियोगी का छोटा भाई कमर अली गवाह भी है।
मोहम्मद अली का आरोप है कि इतने रुपये मिलते देख उसके छोटे भाई व उसकी पत्नी ने अपनी बेटी की शादी का बहाना बताकर उसी दिन आठ लाख रुपये अभियोगी से उधार के नाम पर मांगे और उसे छह माह के अंदर वापस करने का भरोसा भी दिया। अपने छोटे भाई की बातों पर भरोसा कर अभियोगी ने आठ लाख रुपये अपने खाते से आरोपी मिर्जा कमर अली के इलाहाबाद बैंक स्थित खाते में आरटीजीएस के जरिये ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद मिर्जा कमर अली व उसकी पत्नी नूरजहां ने छह माह के भीतर पुनः पैसा वापस करने का विश्वास दिलाते हुए चले आये।
आरोप है कि छह माह बीत जाने के बाद भी अभियोगी ने अपने रुपये वापस मांगे तो वह टाल-मटोल करने लगे। यहीं नहीं अभियोगी व उसका बेटा फैसल बेग बीते 29 अगस्त को अपने रूपये मांगने के लिए उनके घर गये तो कमर अली ने अपनी लाईसेंसी रिवाल्वर निकाल कर जान से मार डालने की धमकी भी दी। उसकी पत्नी नूर जहां पर अभियोगी व उसके बेटे से अपशब्दों का प्रयोग करते हुए दोबारा पैसा मांगने पर मरवा डालने एवं फर्जी केस में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगा है। इस मामले में नगर पुलिस ने अभियोगी की तहरीर पर उसके छोटे भाई व उसकी पत्नी के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। नगर कोतवाल ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

Home / Sultanpur / पत्नी संग मिलकर बड़े भाई के खिलाफ रची साजिश, अदालत के आदेश के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो