scriptजहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत , जाने मौत का सौदागर कौन | Death of a person by drinking poisonous alcohol | Patrika News
सुल्तानपुर

जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत , जाने मौत का सौदागर कौन

जहरीली शराब पीने से एक अधेड़ व्यक्ति की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई।

सुल्तानपुरMay 30, 2019 / 10:27 pm

Neeraj Patel

जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत , जाने मौत का सौदागर कौन

जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत , जाने मौत का सौदागर कौन

सुल्तानपुर. जहरीली शराब पीने से एक अधेड़ व्यक्ति की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। जनपद अमेठी के पीपरपुर थाना क्षेत्र के नरबहनपुर के रहने वाले कृष्ण कुमार सुत श्याम बहादुर उम्र 35 वर्ष बीती रात देशी सरकारी शराब के ठेके से शराब पीकर आया और खाना खा कर सो गया।

सुबह जब वह नहीं उठा तो परिजनों ने कृष्ण कुमार के मुंह पर पानी के छीटे मारे तो वह होश में आया लेकिन वह उठकर खड़ा नहीं हो पा रहा था तो परिजनों ने बिगड़ी हालत को देखकर जिला चिकित्सालय लाये जहां डॉक्टरों ने उपचार किया लेकिन शरीर में जहर भिन्न जाने के कारण कृष्ण कुमार की मौत हो गई बहरहाल कृष्ण कुमार का इलाज कर रहे डॉक्टर ने भी इस बात की पुष्टि की एल्कोहल पॉइजन की वजह से मौत हुई है।

जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला जारी

बहरहाल बाराबंकी में जहरीली शराब से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। सरकारी महकमा कार्यवाही करने की बात कर रहा है। धीरे धीरे जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला अन्य जनपदों में भी शुरू हो चुका है लेकिन शासन से लेकर प्रशासन तक बैठे जिम्मेदार अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं है कि जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का जिम्मेदार कौन है ?

जहरीली शराब पीने से सूबे में हो रहे मौत का मामला कोई नया नहीं है इससे पहले भी पूर्व की सरकार में मलिहाबाद में जहरीली शराब पीने से मौते हो चुकी है। सूबे में योगी सरकार आई तब पर भी मौत का यह खेल चल रहा है लेकिन मौत के सौदागरों का कहीं कुछ पता नहीं है कि आखिर गरीबों के परिवार को कौन मौत के मुह में धकेल रहा है। बहरहाल आम जनमानस इस बारे में भले ही अनभिज्ञ हो लेकिन संगम लाल जैसे कई अवैध शराब माफियाओं व अड्डो के पकड़े जाने से यह बात साफ हो चुकी है कि जहरीली शराब माफियाओं का गठजोड़ उन ऊची पहुंच वालो से है जिसके चलते यह मौत के सौदागर लोगो के जीवन को बड़े ही आसानी से बुझाने में सार्थक साबित होते नजर रहे है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो