scriptपुलिस की बर्बरता के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन उतरा सड़क पर, सैकड़ों ग्रमीणों ने किया प्रदर्शन | Indian farmer union landed on road against police vandalism | Patrika News
सुल्तानपुर

पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन उतरा सड़क पर, सैकड़ों ग्रमीणों ने किया प्रदर्शन

जनपद में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन (चौधरी गुट ) आज सड़क पर उतरा।

सुल्तानपुरMay 10, 2018 / 05:49 pm

Mahendra Pratap

Indian farmer union landed on road against police vandalism

सुल्तानपुर. जनपद में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन (चौधरी गुट ) आज सड़क पर उतरा। भारतीय किसान यूनियन ( चौधरी गुट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ह्रदय राम वर्मा की अगुवाई में सैकड़ों ग्रमीणों ने प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिसिया अत्याचार के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कारियों से वार्ता सफल नहीं हो सकी

जिलाधिकारी की गैर मौजूदगी में प्रदर्शन कारियों से वार्ता करने अपर जिलाधिकारी प्रशासन ब्रह्मदेव सिंह आए लेकिन दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े प्रदर्शन कारियों से वार्ता सफल नहीं हो सकी। नाराज प्रदर्शन कारियों ने नारेबाजी करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी से मिलने पहुंच कर धरने पर बैठ गए। स्थिति भांपकर एसपी की गैरमौजूदगी में एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने भाकियू के अध्यक्ष चौधरी हृदय राम वर्मा को वार्ता को अपने कार्यालय बुलाया।

जमीन कब्जा करने को लेकर मुकदमेबाजी चल रही

खबरों के अनुसार कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टैनी हसनपुर में यादव परिवार और विश्वकर्मा परिवार में जमीन कब्जा करने को लेकर मुकदमेबाजी चल रही है। बताते हैं कि यादव परिवार पुलिस को हमराह करके जमीन पर निर्माण कार्य करने लगा। जिस पर विश्वकर्मा परिवार ने मना किया, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में यादव परिवार कब्जा करने से पीछे नहीं हट रहा था। इसी बीच पुलिस की मौजूदगी में दोनों ओर से पत्थरबाज़ी शुरू हो गई।

तीन लोगों को जेल भेज दिया

बताया जाता है कि इस पत्थरबाजी से पुलिस वालों को चोटें भी आई हैं। घायल पुलिसवालों ने थाने आकर विश्वकर्मा परिवार पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को जेल भेज दिया। यह आग में घी का काम किया। पुलिस की इस एकतरफा कार्रवाई से पूरे गांव के लोग उत्तेजित हो गए। इस सम्बंध में भाकियू (चौधरी गुट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हृदय राम वर्मा ने सीओ कादीपुर डीपी शुक्ल से बात की लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। इधर चौधरी हृदय राम वर्मा डीएम से बातचीत करने के लिए पिछले 7 दिनों से प्रयासरत थे लेकिन डीएम से बात नहीं हो पाई। किसान यूनियन अब आर पार की लड़ाई के मूड़ में है।

लेखपाल की रिपोर्ट यादव के पक्ष में

सीओ कादीपुर डीपी शुक्ल ने बताया कि यादव और विश्वकर्मा परिवार में जमीनी विवाद है। लेखपाल जाकर नापजोख कर चुका है। लेखपाल की रिपोर्ट यादव के पक्ष में है। इन लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंके ,जिससे पुलिस वालों को चोटें आई हैं। पुलिस निष्पक्ष कार्यवाही करेगी।

भाकियू अध्यक्ष बोले

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हृदय राम वर्मा ने बताया कि वह जमीन विश्वकर्मा की है ।लेखपाल दोनों पक्षों के पक्ष में रिपोर्ट दी है । एक पक्ष की तरफ़ होकर पुलिस ने यादव को जमीन पर कब्जा करवा दिया और पार्टी से मिलकरपुलिस ने विश्वकर्मा और नाबालिगों पर रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोंगो को जेल भेज दिया।

दोषी पुलिस कर्मियों को हटाने की मांग

एकतरफा कार्यवाही करने के दोषी पुलिस कर्मियों के तबादले की मांग की गई है। अध्यक्ष ने कहा कि यदि दोषियों को हटाया नहीं जाता तो पूरे गांव के लोग लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे।

Home / Sultanpur / पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन उतरा सड़क पर, सैकड़ों ग्रमीणों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो