scriptजिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ धड़ाम, बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू का फूटा गुस्सा | Jila Panchayat Adhyaksh avishwas prastav Sultanpur UP news | Patrika News
सुल्तानपुर

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ धड़ाम, बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू का फूटा गुस्सा

जिला पंचायत परिसर में शक्ति परीक्षण होना था, लेकिन संख्या बल पूरा नहीं होने के कारण कोरम पूरा नहीं हो सका…

सुल्तानपुरApr 24, 2018 / 02:08 pm

नितिन श्रीवास्तव

Jila Panchayat Adhyaksh avishwas prastav Sultanpur UP news

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ धड़ाम, बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू का फूटा गुस्सा

सुल्तानपुर. प्रतिष्ठा का सवाल बनी जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ सम्भावित अविश्वास प्रस्ताव कोरम पूरा नहीं होने के कारण निरस्त हो गया। उच्च न्यायालय के आदेश पर हो रहे शक्ति परीक्षण स्पेशल जज उत्कर्ष चतुर्वेदी की देखरेख में होना था। जिसके लिए प्रशासन ने चाकचौबंद व्यवस्था की थी। सम्भावित अनहोनी और हंगामे से निपटने के लिए प्रशासन ने पूरे जिला पंचायत परिसर को छावनी में बदल दिया था। अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा 11:30 बजे होनी थी, लेकिन सदस्यों की संख्या का कोरम पूरा नहीं होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव धड़ाम हो गया।

कोर्ट ने दिया आदेश

खबरों के मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह को अपदस्थ करने के लिए पूर्व ब्लॉक प्रमुख धनपतगंज तथा जिला पंचायत सदस्य यशभद्र सिंह मोनू के अलावा उनके अपने समर्थक भी भीतर भीतर लगे रहे। काफी दिनों से अंदर ही अंदर चल रहे खेल का खुलासा उस समय हुआ जब यशभद्र सिंह मोनू के साथ भाजपा समर्थित सदस्यों सहित 28 सदस्यों ने तत्कालीन डीएम संगीता सिंह के सामने पेश होकर शपथ पत्र दिया था। जिस पर डीएम ने शपथ पत्रो की जांच कराकर शक्ति परीक्षण कराने की बात कही थी। इसी बीच शपथ पत्र देने वाले 28 सदस्यों में से 6 सदस्यों ने डीएम के सामने पेश होकर अपने शपथ पत्र को झूठा करार दिया और यह कहा कि पहले दिए शपथ पत्र पर हम लोगों के हस्ताक्षर नहीं है। हम सब अध्यक्ष के साथ हैं। इतना होने के बाद एक जिला पंचायत सदस्य ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर शक्ति परीक्षण कराए जाने का यह अनुरोध किया। उच्च न्यायालय ने डीएम को यह आदेश दिया कि असन्तुष्ट सदस्यों के अनुरोध के क्रम में शक्ति परीक्षण कराए, लेकिन किसी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में। उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में यह भी कहा कि मत पड़ने के बाद उसकी मतगणना नहीं की जाए। मतगणना 25 अप्रैल को न्यायालय के सामने होगी।
बाहुबली का फूटा गुस्सा

इसी क्रम में सोमवार को जिला पंचायत परिसर में शक्ति परीक्षण होना था, लेकिन संख्या बल पूरा नहीं होने के कारण कोरम पूरा नहीं हो सका। जिसके आधार पर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मतदान की प्रक्रिया निरस्त कर दी गई। इससे निराश असन्तुष्ट खेमे के अगुवा बाहुबली पूर्व ब्लाक प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जो हुआ अच्छा नहीं हुआ। उन्होंने एसपी अमित वर्मा तरफ धमकी भरा इशारा करते हुए कहा कि यदि मेरे सदस्यों की तरफ कोई देखेगा तो हम 24 घण्टे में बता देंगे। यशभद्र सिंह मोनू के इस बयान के तरह तरह के निहतार्थ निकाले जा रहे हैं।

Home / Sultanpur / जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ धड़ाम, बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू का फूटा गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो