scriptलोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा सांसद वरुण गांधी को लेकर आई बड़ी खबर | Loksabha Elections 2019 BJP MP Varun Gandhi Latest Update News | Patrika News
सुल्तानपुर

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा सांसद वरुण गांधी को लेकर आई बड़ी खबर

सुलतानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी लोकसभा चुनाव 2019 में सुलतानपुर से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, अटकलों का दौर जारी है…

सुल्तानपुरMar 04, 2019 / 04:10 pm

Hariom Dwivedi

BJP MP Varun Gandhi

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा वरुण गांधी को लेकर आई बड़ी खबर

सुलतानपुर. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता व जिले के सांसद वरुण गांधी 2019 में सुलतानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, अभी क्लियर नहीं है। भाजपा सूत्रों की मानें तो उनके स्थान पर पार्टी में एक ऐसे मजबूत कैंडिडेट की तलाश शुरू हो गई है, जो स्थानीय होने के साथ ही जिताऊ कैंडिडेट साबित हो। उसकी अपनी बिरादरी में पकड़ कैसी है, इसे भी परखा जा रहा है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी का कोई भी नेता या संगठन का पदाधिकारी अभी इस विषय पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सभी पूरी तरह से चुप्पी साधे हैं। जिले के एक बड़े भाजपा नेता ने इस बाबत कैमरे के सामने तो कुछ भी कहने से मना कर दिया, लेकिन ऑफ दि रिकॉर्ड उन्होंने कहा कि यह तो लगभग तय हो गया है कि सांसद वरुण गांधी यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब रहा यह सवाल कि उनकी जगह कौन भाजपा प्रत्याशी होगा? यह अभी साफ नहीं हो सका है। जब उनसे यह पूछा गया कि सांसद वरुण गांधी अब कहां से चुनाव लड़ेंगे? उन्होंने कहा कि संभव है कि वरुण गांधी पीलीभीत से चुनाव लड़ें। हालांकि, वह यह भी कहते हैं कि यह राजनीति है, यहां जब तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं हो जाती, कुछ भी कहना ठीक नहीं है।
सूत्रों की मानें तो 2 मार्च को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आयोजित कमल संकल्प बाइक रैली में शरीक होने आए प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं जिले के प्रभारी राकेश त्रिवेदी एवं उत्तर प्रदेश भाजपा के सह संयोजक सुनील ओझा ने लोकसभा चुनाव संयोजक ज्ञानप्रकाश जायसवाल के साथ घण्टों बैठक कर विचार-विमर्श किया था। खबर तो यह भी है कि तीनों नेताओं ने सम्भावित प्रत्याशियों को अकेले में बुलाकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सम्बंध में मंथन किया। भाजपा सूत्रों की मानें तो तीनों नेताओं ने चार सम्भावित प्रत्याशियों से अलग अलग मुलाकात कर उनके दावों को परखा। वरुण के कांग्रेस में जाने की बीच खबरें खूब वायरल हुई थीं। सांसद के प्रतिनिधि और जनसम्पर्क अधिकारी इस बाबत कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। लोगों को यह पूरी उम्मीद है कि सुलतानपुर वीआइपी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में सांसद वरुण गांधी ही चुनाव लड़ेंगे।
यह भी पढ़ें

सुलतानपुर लोकसभा सीट- भाजपा के सामने गठबंधन की चुनौती, 2019 में ऐसे बन रहे सियासी समीकरण

क्यों वरुण गांधी के विकल्प को तलाश रही भाजपा?
बीते दिनों जिले के दौरे पर आये भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ल से जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या वरुण गांधी सुलतानपुर सीट छोड़ रहे हैं? इस पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार करते हुए कहा कि प्रत्याशी स्थानीय हो सकता है। हालांकि, उन्होंने तौर पर तो कुछ भी नहीं कहा, लेकिन इशारों में बहुत कुछ कह गये। वहीं, बीते दिनों जौनपुर पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी सुलतानपुर में स्थानीय प्रत्याशी उतारने का संकेत दे चुके हैं। जिले के राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि वैसे तो वरुण गांधी ही सुलतानपुर से भाजपा के प्रत्याशी होंगे, लेकिन अगर वह कांग्रेस में शामिल होते हैं, जैसी कि अटकलें लगाई जा रही है तो उनके स्थान पर किसी मजबूत प्रत्याशी को खड़ा किया जा सकेगा।
2019 में होगी कांटे की टक्कर
2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सुलतानपुर संसदीय सीट पर बड़ी जीत दर्ज करते हुए 14 वर्षों बाद यहां कमल खिलाया था। इस चुनाव में बसपा प्रत्याशी पवन पांडेय दूसरे और सपा प्रत्याशी शकील अहमद तीसरे नंबर पर रहे थे। इस बार सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद सुलतानपुर की सीट बसपा के खाते में गई है। 2019 में यहां भाजपा का मुकाबला सपा-बसपा गठबंधन से होने की उम्मीद है।

Home / Sultanpur / लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा सांसद वरुण गांधी को लेकर आई बड़ी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो