scriptप्रेमिका को जब पता चला कि वह हो गई गर्भवती, प्रेमी ने दिखाई चालाकी, लेकिन तभी… | Man married with girlfriend in police station | Patrika News
सुल्तानपुर

प्रेमिका को जब पता चला कि वह हो गई गर्भवती, प्रेमी ने दिखाई चालाकी, लेकिन तभी…

पुलिस ने प्रेमी को बुलवाकर थाने में ही प्रेमिका से उसकी शादी करवाई…

सुल्तानपुरOct 14, 2018 / 01:13 pm

नितिन श्रीवास्तव

Man married with girlfriend in police station

प्रेमिका को जब पता चला कि वह हो गई गर्भवती, प्रेमी ने दिखाई चालाकी, लेकिन तभी…

सुलतानपुर. जिले के बल्दीराय थाने में शनिवार का दिन कुछ खास था, जहां पुलिस की मौजूदगी में एक भगोड़े प्रेमी और उनके परिजनों को बुलाकर पंडित ने शादी के फेरे करवाए और चट मंगनी पट व्याह की कहावत चरितार्थ करते हुए पुलिस ने दोनों को जीवन साथी बनवा दिया। जिसके बाद प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी बने इस नव दम्पत्ति को लोगों ने अपना आशीर्वाद दिया। दरअसल एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी पर आरोप लगाया कि वह उसे गर्भवती करने के बाद अब शादी से मुकर रहा है, जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी को बुलवाकर थाने में ही प्रेमिका से उसकी शादी करवाई।

थाने में हुई शादी

देहली चौकी इंचार्ज श्रीपाल सिंह ने बताया कि यह मामला अंतरजातीय प्रेम का है। थाना क्षेत्र के ठढिवा मजरे एकलखी गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार यादव और बहेरी गांव निवासिनी सुमन आपस में प्रेम करते थे। कुछ माह बीतने के बाद जब सुमन को पता चला कि वह धर्मेंद्र के बच्चे की मां बनने वाली है तो उसने धर्मेंद्र से शादी के लिए कहा। इस पर धर्मेंद्र उसे टालता रहा और जब सुमन का दबाव बढ़ता गया तो धर्मेन्द्र ने उससे कहा कि तुम मेरी जाति की नहीं हो, इसलिए हम दोनों की शादी नहीं हो सकती।

परिजनों को समझाया

इसके बाद सुमन देहली पुलिस चौकी पहुंची और चौकी इंचार्ज श्रीपाल सिंह को पूरी हकीकत बताई। चौकी इंचार्ज श्रीपाल सिंह ने सुमन को उसके परिजनों के साथ थाने आने को कहा और उधर प्रेमी धर्मेंद्र को भी थाने बुलवा लिया। श्रीपाल सिंह ने बताया कि कुछ देर तक उन्होंने और थानाध्यक्ष ने धर्मेन्द्र यादव और उसके परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब वह नहीं मानें तो दरोगा ने उन्हें इसका कानूनी पहलू बताया और यह भी बताया कि ऐसी स्थिति में उन्हें बलात्कार जैसे मामले में जेल जाना पड़ सकता है।

थाने में कराई शादी

मामले की गंभीरता को समझने के बाद धर्मेन्द्र का परिवार शादी को तैयार हो गया। इसके बाद पुलिस ने थाने में ही धर्मेंद्र और सुमन की शादी की तैयारी की और मौजूद लोगों की उपस्थिति में पंडित जी को बुलवाकर वैदिक रीति-रिवाज से धर्मेंद्र और सुमन की शादी संपन्न करवा दी। यह रोचक मामला बल्दीराय थाना परिसर में बने मंदिर में हुआ। इस विवाह की इलाके में खूब चर्चा हो रही है और लोग पुलिस की सराहना कर रहे हैं।
Man married with girlfriend in police station

Home / Sultanpur / प्रेमिका को जब पता चला कि वह हो गई गर्भवती, प्रेमी ने दिखाई चालाकी, लेकिन तभी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो