scriptदरोगा को भारी पड़ी मजनूगीरी, महिला कांस्टेबल ने चखाया मजा | Police Assaults women constable arrested in Sultanpur | Patrika News
सुल्तानपुर

दरोगा को भारी पड़ी मजनूगीरी, महिला कांस्टेबल ने चखाया मजा

चौदह महीने बाद दर्ज हुआ छेड़खानी का मुकदमा.

सुल्तानपुरJan 19, 2018 / 04:45 pm

Abhishek Gupta

Harassment

Harassment

सुलतानपुर. रंगीले स्वभाव के इन्सपेक्टर को मजनूगीरी दिखाना भारी पड़ गया है। आरोप लगने के चौदह माह बाद आखिर एसपी की जांच में दोषी पाए गए मजनू दरोगा के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर लिये जाने की बात प्रकाश में आ रही है। मामला चांदा थाने के प्रभारी निरीक्षक विष्णु कुमार मिश्र से सम्बन्धित है। चौदह महीने पहले विष्णु कुमार मिश्र जनपद बांदा जिले के अतर्रा थाने में थानाध्यक्ष के रूप में तैनात थे। रसिक स्वभाव के होने के नाते इन्होंने विभाग की एक महिला कॉन्सटेबल पर डोरे डालना शुरू कर दिए, लेकिन महिला सिपाही इनके मंसूबों पर पानी फेरती रही।
अपने उद्देश्य में कामयाब न होने पर उसका शोषण भी करना शुरू कर दिया था और उसे अपना शिकार बनाने के लिए मौके की तलाश करते रहा। अपने इसी प्रयास में रसिक इन्सपेक्टर मौका पाकर महिला सिपाही के साथ छेड़खानी करने लगा। महिला सिपाही ने इन्सपेक्टर की इस हरकत पर नाराजगी जताई और इसकी शिकायत एसपी सहित उच्चाधिकारियों से की। इसी बीच प्रभारी निरीक्षक विष्णु कुमार का तबादला जिले में हो गया और वहां इनके खिलाफ महिला सिपाही द्वारा की गयी शिकायतों की जांच एसपी ने करवाना शुरू किया।
बताया तो यह भी जा रहा है कि महिला सिपाही की शिकायतें एसपी द्वारा करायी जा रही जांच में प्रथम दृश्यता ही सही पायी गयी थी । लेकिन इन्सपेक्टर के दबाव में दबी रही । इसी बीच जब इन्सपेक्टर का तबादला बांदा जिले से गैर जनपद हो गया तो इनके खिलाफ जांच में तेजी आयी। तकरीबन चौदह महीने बाद एसपी ने इन्सपेक्टर के खिलाफ महिला सिपाही के आरोपों को सही पाते हुए प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। अब जबकि प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ बांदा जिले में छेड़खानी का मुकदमा दर्ज हो गया है। ऐसे में इन्सपेक्टर के खिलाफ निलम्बन की तलवार सिर पर लटक रही है। इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त त्रिपाठी ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी नहीं है। पूरी जानकारी मिलने पर आरोपी इन्सपेक्टर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Home / Sultanpur / दरोगा को भारी पड़ी मजनूगीरी, महिला कांस्टेबल ने चखाया मजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो