scriptकिसानों का उग्र प्रदर्शन, चक्काजाम, लगाए सरकार विरोधी नारे | Protest of Farmers Against Yogi Sarkar in Sultanpur | Patrika News
सुल्तानपुर

किसानों का उग्र प्रदर्शन, चक्काजाम, लगाए सरकार विरोधी नारे

किसानों ने धरना दिया उसके बाद जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने उप कृषि अधिकारी का पुलता फूंका।

सुल्तानपुरOct 11, 2017 / 11:02 pm

shatrughan gupta

kisan

kisan

सुल्तानपुर. जिला मुख्यालय में किसानों ने आज केन्द्र और प्रदेश सरकार के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। किसानों ने आरोप लगाया कि केन्द्र और प्रदेश भले ही किसानों के हित की बात करें, लेकिन इनकी कोई भी योजनायें किसानों के हित में नहीं है। अगर ऐेसा ही रहा रहा प्रदेश के किसान आने वाले 2019 के चुनाव में यही किसान इन्हें इनकी असलियत बतायेंगे और इन्हें हार का मुंह देखना पड़ेगा। इस दौरान पहले तो किसानों ने धरना दिया उसके बाद जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने उप कृषि अधिकारी का पुलता फूंका।
फूंका पुतला, लगाये सरकार विरोधी नारे

गौरतलब है कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन और चौधरी गुट के किसानों एक ही बैनर के तले नगर के तिकोनिया पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान इन किसानों केन्द्र और प्रदेश सरकार को किसान विरोधी बताते हुए इनके खिलाफ जमकर हल्ला बोला।
किसान कार्यकर्ताओं ने नगर भर में जुलूस निकाला

किसानों ने कहा कि यदि समय रहते ये सरकार किसानों के हित की बात का सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं करती तो आने वाले समय यानि 2019 के चुनाव में उन्हें उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। किसानों ने केन्द्र और प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि यदि वे कोई सरकार बनाना जानते हैं तो गिरान के लिये उन्हें किसी से पूछने की जरुरत नहीं। उसके बाद किसान कार्यकर्ताओं ने नगर भर में जुलूस निकाला।
लगाया जाम किया व्यवस्था पर प्रहार

किसान नेता हृदयराम वर्मा ने कहा कि उसके बाद इनका काफिला जिलाधिकारी कार्यालय के सामनें पहुंचा जहां इन लोगो ने उप कृषि निदेश का पुतला फूंका। किसानों की माने तो जिले में तैनात उप कृषि निदेशक सरकार की योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं कर रहे हैं और किसानों को परेशान कर रहे हैं। अगर समय रहते सरकार ने इन्हें यहां से नहीं हटाया तो इनके खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जायेगा।

Home / Sultanpur / किसानों का उग्र प्रदर्शन, चक्काजाम, लगाए सरकार विरोधी नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो