script10 घंटे दर्द से कराहती रही प्रसूता, इलाज के अभाव में गर्भस्थ शिशु की मौत | Sultanpur District Women Hospital News | Patrika News
सुल्तानपुर

10 घंटे दर्द से कराहती रही प्रसूता, इलाज के अभाव में गर्भस्थ शिशु की मौत

– परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप – सीएमएस बोलीं- पहले ही हो चुकी थी शिशु की मौत, लापरवाही के आरोप की होगी जांच- मौके पर पहुंचीं भाजपा नेता पूजा कसौधन ने किया हंगामा- सुलतानपुर के महिला जिला अस्पताल का मामला

सुल्तानपुरJul 17, 2019 / 06:25 pm

Hariom Dwivedi

Sultanpur District Hospital

10 घंटे दर्द से कराहती रही प्रसूता, इलाज के अभाव में गर्भस्थ शिशु की मौत

सुलतानपुर. जिले के कूरेभार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर एक गर्भवती महिला को जिला अस्पताल में 10 घंटे तक इलाज नहीं मिला। नतीजन गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने स्टॉफ पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया है। सीएमएस उर्मिला चौधरी का कहना है कि शिशु की मौत पहले ही हो चुकी थी। ऐसे में ऑपरेशन कर जच्चा की जान बचाई गई है। भाजपा महिला नेत्री पूजा कसौधन ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया।
कूरेभार इलाके के रहने वाले राम आशीष यादव की बेटी रोली यादव को कूरेभार सीएससी से सोमवार की दोपहर महिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों के बताया कि सीएससी में ही बच्चे का हाथ गर्भ से बाहर आ गया था। ऐसी स्थित में दोपहर दो बजे रोली को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक रिचा शर्मा ने उसे एडमिट किया। लेकिन करीब छह घंटे बीत जाने के बाद इलाज शुरू नहीं किया गया। आरोप है कि इस दौरान कई दलाल महिलाओं ने उसे कहीं अन्य अस्पताल चलने का प्रलोभन भी दिया।
समाजसेवियों के पहुंचने पर शुरू हुआ इलाज
परिवारवालों ने लापरवाही देखकर इसकी सूचना समाजसेवी जय सिंह रघुवंशी और भाजपा की जिला मंत्री पूजा कसौधन को दी। पूजा कसौधन ने सीएमओ से फोन पर बात कर जिला महिला चिकित्सालय की अव्यवस्था और महिला दलालों की हकीकत से उन्हें अवगत कराया। रात करीब 12 बजे आनन-फानन में सर्जन बुलाकर रोली का आपरेशन तो कराया गया, लेकिन बच्चा पेट में ही मर चुका था।
पहले ही मर चुका था बच्चा
सीएमएस उर्मिला चौधरी ने बताया कि प्रसूता के गर्भ में पल रहा बच्चा पहले ही मर चुका था। ऐसे में आपरेशन कर प्रसूता को बचा लिया गया है। यदि कहीं लापरवाही की शिकायत है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

Home / Sultanpur / 10 घंटे दर्द से कराहती रही प्रसूता, इलाज के अभाव में गर्भस्थ शिशु की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो