scriptपरदेश से पैदल अपने घर जा रहे 800 प्रवासियों की मदद को आए भाजपा कार्यकर्ता, दिया सबसे जरूरी सामान | Sultanpur Migrant labour BJP help food packet Water | Patrika News
सुल्तानपुर

परदेश से पैदल अपने घर जा रहे 800 प्रवासियों की मदद को आए भाजपा कार्यकर्ता, दिया सबसे जरूरी सामान

भारतीय जनता पार्टी ने सुदूर क्षेत्रों से आ रहे प्रवासी भाइयों के लिए तीसरे दिन भी पयागीपुर चौराहे पर लगाए गए “पैदल यात्री सहायता शिविर” से लंच पैकेट, लाई-चना, बताशा, चप्पल आदि वितरित करने का क्रम जारी रखा।

सुल्तानपुरMay 15, 2020 / 07:17 pm

Mahendra Pratap

ajmer

ajmer

सुलतानपुर. भारतीय जनता पार्टी ने सुदूर क्षेत्रों से आ रहे प्रवासी भाइयों के लिए तीसरे दिन भी पयागीपुर चौराहे पर लगाए गए “पैदल यात्री सहायता शिविर” से लंच पैकेट, लाई-चना, बताशा, चप्पल आदि वितरित करने का क्रम जारी रखा। भाजपा जिला महामंत्री सुशील त्रिपाठी के सौजन्य व जिला प्रचारक प्रवेशजी, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा की उपस्थित में 800 प्रवासियों को लंच पैकेट व पानी का वितरण किया गया।
भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि डॉ आर. ए. वर्मा ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं को प्रवासियों, किसानों व ठेले, रेहड़ी, पटरी व खोमचे वालों की आर्थिक सुरक्षा का खाका बताते हुए कहा कि इससे गांवों के अर्थतंत्र को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मूल मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की दिशा में ऐतिहासिक फैसले किये गए हैं।आपदा व तमाम मुश्किलों के बावजूद खाद्यान्न उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाने वाले किसानों व मजदूरों की मेहनत को सरकार ने प्रणाम किया है।
भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए आर्थिक पैकेज की सराहना करते हुए कहा कि सरकार द्वारा सस्ती दर पर ऋण उपलब्ध कराने के अलावा दायरा बढ़ाने से लाखों किसान लाभान्वित होंगे। गरीब मजदूरों को किराए पर सस्ते आवास उपलब्ध कराने की चिंता भी सरकार ने की है। इससे प्रवासियों को विषम परिस्थितियों में भी पलायन की पीड़ा नहीं झेलनी पड़ेगी। वही दस हजार रुपए का त्वरित ऋण प्रदान करने की योजना लागू कर प्रधानमंत्री ने ठेले, रेहड़ी, पटरी व खोमचे वालों की चिंता से खुद को जोड़ा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पैकेज की घोषणाओं का असर निचले स्तर पर दिखने लगेगा।
डॉ वर्मा ने राहत पैकेज घोषणाओं की सराहना करते हुए कहा कि अपने परिश्रम से देश का पेट भरने वाले किसानों की मदद के लिए मोदी सरकार ने हरसम्भव प्रयास किये हैं। 3 करोड़ किसानों को 4 लाख 22 हज़ार करोड़ का ऋण उपलब्ध करवाना और 25 लाख नये KCC जारी करना मोदी सरकार की संवेदनशीलता और किसानों के हितों के प्रति उनकी कटिबद्धता को दर्शाता है।
भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि पार्टी के उपाध्यक्ष व प्रवासी सहायता शिविर के संयोजकत्व व जिला उपाध्यक्ष प्रीति प्रकाश, आनन्द प्रकाश द्विवेदी, सुनील वर्मा, निवर्तमान जिला महामंत्री कृपा शंकर मिश्रा,महामंत्री आशीष सिंह रानू, धर्मेन्द्र कुमार, महिला मोर्चा अध्यक्ष बबिता तिवारी, डॉ अनुराग पांडे, रेनू सिंह,सर्वेश मिश्रा, सभासद अरूण सिंह, गांधी सिंह, एल.के. दूबे , संतोष दूबे, मण्डल अध्यक्ष आकाश जायसवाल, सतीश कुमार सिंह एवं मनोज कुमार श्रीवास्तव,जंग बहादुर सिंह, प्रदीप बरनवाल आदि प्रवासी भाइयों को लंच पैकेट व अन्य सहायता कराने में जुटे रहे।

Home / Sultanpur / परदेश से पैदल अपने घर जा रहे 800 प्रवासियों की मदद को आए भाजपा कार्यकर्ता, दिया सबसे जरूरी सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो