scriptमौसम विभाग का 48 घण्टे लगातार मूसलाधार बारिश का अलर्ट | Sultanpur weather department Alert 48 hours continuously havy rain IMD | Patrika News
सुल्तानपुर

मौसम विभाग का 48 घण्टे लगातार मूसलाधार बारिश का अलर्ट

सुलतानपुर में भारी बारिश से हुआ सबकुछ जाम24 घण्टे से लगातार हो रही बारिश, सरकारी आफिसों का काम प्रभावितमौसम विभाग की सलाह आवश्यक कार्य को छोड़कर लोग घरों से बाहर न निकलें

सुल्तानपुरSep 24, 2020 / 10:53 am

Mahendra Pratap

मौसम विभाग का 48 घण्टे लगातार मूसलाधार बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का 48 घण्टे लगातार मूसलाधार बारिश का अलर्ट

सुलतानपुर. जिले में 22 सितम्बर से लगातार बारिश हो रही है। गुरुवार 24 सितम्बर को भी बारिश जारी है। मौसम विभाग का अलर्ट सही साबित हुआ। जिले में मूसलाधार बारिश से सबकुछ जाम हो गया और कई इलाकों में पानी भर गया। इतना ही नहीं है, बरसात इस कदर हुई कि सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया। सरकारी दफ्तरों में छुट्टियों जैसा नजारा है। मौसम विभाग ने अभी भी 48 घण्टे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 48 घण्टों में आसमान में बादल छाए रहेंगें और गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश होगी। आकाशीय बिजली भी गिरने की भारी संभावना है।
सुलतानपुर जिले में पिछले 24 घण्टों से लगातार बारिश हो रही है। कई सड़कें और निचले इलाकों में पानी भर गया है। सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिले में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी दफ्तरों में सन्नाटा पसरा हुआ है। मौसम विभाग की सलाह है कि आवश्यक कार्य को छोड़कर लोग अपने घरों से बाहर न निकलें। लगभग 48 घण्टों से हो रही बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है।
आचार्य नरेंददेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मृदा विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ आरआर सिंह ने कहाकि, अधिकतर धान की फसलों की कटाई का समय नवम्बर होता है। ऐसे में यदि मौसम साफ हो गया और धूप निकली तो फसलों की पैदावार में ज्यादा कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि मौसम के मिजाज को देखकर अभी फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता।

Home / Sultanpur / मौसम विभाग का 48 घण्टे लगातार मूसलाधार बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो