scriptWeather Update : लखनऊ, सुलतानपुर सहित इन जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट, जानें- 14 मई तक का पूर्वानुमान | Sultanpur weather forecast by mausam Vibhag | Patrika News
सुल्तानपुर

Weather Update : लखनऊ, सुलतानपुर सहित इन जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट, जानें- 14 मई तक का पूर्वानुमान

Sultanpur Weather Forecast. सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी जेपी तिवारी का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के बीच बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं में नमी है जिससे यह परिवर्तन हुआ है।

सुल्तानपुरMay 12, 2021 / 06:16 pm

Hariom Dwivedi

Sultanpur Weather Forecast
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather forecast : मौसम विभाग सुलतानपुर समेत आसपास के जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में प्रदेश की राजधानी लखनऊ, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीरनगर, देवरिया, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर जिले में हल्की बूंदाबांदी के साथ पूर्वी आंधी चलने की संभावना है। 14 तारीख तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।
सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी जेपी तिवारी का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के बीच बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं में नमी है जिससे यह परिवर्तन हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर के साथ ही बंगाल की खाड़ी से चलने वाली पूर्वी हवाओं के कारण मौसम में आई नमी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। उत्तर प्रदेश के पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश गोरखपुर और कुशीनगर तक इसका प्रभाव देखने को मिलेगा।
सुबह हुई बूंदाबांदी ने दिलाई गर्मी से राहत
मंगलवार को सुबह से लेकर देर शाम तक पूर्वी हवाओं के चलने और दोपहर में कड़ी धूप होने के कारण पड़ी भीषण गर्मी से लोग परेशान हो उठे थे। मंगलवार शाम को आसमान में बादल मंडराने लगे और देखते ही देखते पूरब दिशा से आंधी चलने लगी, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिल गई। आसमान में छाए बादलों ने रात करीब 2 बजे बूंदाबांदी भी की। आज बुधवार की सुबह आसमान में छाए काले बादलों और तेज पूर्वी हवाओं के चलने के साथ हुई और दिन के 9 बजते-बजते बूंदाबांदी होने लगी। पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रही। इससे लोगों को गर्मी से काफ़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने अभी आगामी 14 तारीख तक ऐसे ही मौसम बने रहने का अनुमान लगाया है।

Home / Sultanpur / Weather Update : लखनऊ, सुलतानपुर सहित इन जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट, जानें- 14 मई तक का पूर्वानुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो