scriptWeather Update : अगले 48 घण्टों में फिर तेज आंधी के बारिश का पूर्वानुमान, किसान चिंतित | Sultanpur Weather Forecast today temprature update | Patrika News
सुल्तानपुर

Weather Update : अगले 48 घण्टों में फिर तेज आंधी के बारिश का पूर्वानुमान, किसान चिंतित

Sultanpur Weather Forecast. सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि अगले 48 घण्टों में तेज आंधी के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी होने की प्रबल संभावना है

सुल्तानपुरApr 22, 2021 / 12:24 pm

Hariom Dwivedi

Weather Update
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather Forecast. उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में बुधवार की रात तो मौसम बिगड़ गया। रात करीब 11 बजे अचानक बादलों की गड़गड़ाहट, बिजली की कड़क और तेज हवाओं से खिड़कियों खटकने की आवाज ने लोगों को चौंका दिया। रात में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी भी हुई। सुलतानपुर जिले के कुछ स्थानों पर तेज बारिश भी हुई। जिसके चलते न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे पहुंच गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों में फिर से आंधी के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।
सुलतानपुर जिले में पिछले 24 घण्टों के दरम्यान आसमान में काले बादल छाये रहे और आंधी के साथ गरज-चमक के साथ बारिश हुई। ऐसे में गुरुवार को भी दिन की शुरुआत तेज हवाओं के साथ हुई। सूर्येदेव तो निकले लेकिन, बादलों की आवाजाही जारी रही। सुलतानपुर में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम के बदले तेवरों से किसान चिंतित है, क्योंकि अभी कई किसानों का गेहूं या तो खेत में खड़ा है या फिर कटा पड़ा है।
यह भी पढ़ें

जानें- क्या होती हैं पछुआ हवायें, जिनके चलने पर बढ़ जाती है ठंड



क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान
कृषि विज्ञान केन्द्र वरासिन सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि अगले 48 घण्टों में तेज आंधी के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी होने की प्रबल संभावना है।
मौसम के तेवरों से किसान चिंतित
मौसम में हुए बदलाव ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। खेतों में गेहूं के फसल की अभी पूरी तरह से कटाई नहीं हो पाई है। बुधवार को बूंदाबांदी और बारिश के बाद मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी का पूर्वानुमान जारी किया है। किसानों का कहना है कि अगर तेज बारिश हुई तो खेत में खड़ी गेहूं की फसल बर्बाद हो जाएगी वहीं, कुछ किसानों का थ्रेसिंग के बाद अभी खेत में ही भूसा पड़ा है, वह तेज आंधी में उड़ सकता है। ऐसे में किसानों को डर है कि उनकी साल भर की कमाई पर पानी फिर जाएगा।

Home / Sultanpur / Weather Update : अगले 48 घण्टों में फिर तेज आंधी के बारिश का पूर्वानुमान, किसान चिंतित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो