यहां दो दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

यहां दो दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
Uttar pradesh

Abhishek Gupta | Updated: 27 Apr 2019, 04:12:54 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पांचवे और छठे चरण के मतदान को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि ने बड़े निर्देश दिए।

सुल्तानपुर. पांचवे और छठे चरण के मतदान को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि ने 6 और 12 मई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। दरअसल पांचवें चरण में अमेठी लोकसभा क्षेेत्र का कुछ हिस्सा सुल्तानपुर जिले में आता है, जिसे देखते हुए छह मई को यहां अवकाश घोषित किया गया है। वहीं 12 मई को जिले की लोकसभा सीट का मतदान होगा। इस दिन को सवेतन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें- पहली बार अखिलेश यादव ने मंच से किया पत्नी डिंपल से प्यार का इजहार, कहा- जितना डिंपल से हम प्यार करते हैं उतना...

जिलाधिकारी ने दिया यह बयान-

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदान के सात चरणों में मतदान के दिन सवेतन अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर में स्थित अमेठी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में शामिल जगदीशपुर (आंशिक) विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में पांचवे चरण में मतलब 06 मई को मतदान होने है। वहीं सुल्तानपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में शामिल इसौली, सुलतानुपर, सदर (जयसिंहपुर), लम्भुआ व कादीपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में छठे चरण में मतलब 12 मई को मतदान होना है। उन्होंने बताया कि 06 मई (सोमवार) व 12 मई (रविवार) को मतदान हेतु सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हुए सम्बन्धित क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त कर्मचारियों को सवेतन अवकाश दिया गया है।

सुल्तानपुर में भाजपा से मेनका गांधी, कांग्रेस से डां. संजय सिंह व सपा-बसपा गठबंधन से चन्द्रभद्र सिंह सोनू मैदान में हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned