scriptशाआेमी ने उतारा अपना पहला लैपटाॅप Mi Notebook Air, जानिए इसकी खूबियां | xiaomi launches first laptop mi notebook air | Patrika News
टेक्नोलॉजी

शाआेमी ने उतारा अपना पहला लैपटाॅप Mi Notebook Air, जानिए इसकी खूबियां

इसका दूसरा वैरिएंट 12.5 इंच का है जिसकी स्क्रीन फुल एचडी है और इसमें 4GB रैम के साथ 128GB SATA SSDदिया गया है।

सुल्तानपुरJul 28, 2016 / 12:24 pm

बीजिंग। चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने अपना पहला लैपटॉप Mi Notebook Air लाॅन्च कर दिया है। शाआेमी का यह लैपटाॅप एपल के नोटबुक एयर से टक्कर लेने को बनाया गया है। 13.3 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस लैपटॉप में Windows 10 दिया गया है। 
इसके मेटल बॉडी है आैर बाहर से देखने में प्रीमियम लगता है मगर इसके पीछे कंपनी लोगो नहीं दिया गया है। इसमें 6th जेनेरेशन इंटेल Core i5 प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ 256GB की एसएसडी दी गई है। 
इसमें एक एसएसडी स्लॉट भी है जिससे इसकी मेमोरी बढ़ाई जा सकती है। बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें NVIDIA GeForce 940MAX ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है। इसकी बैट्री 40Wh की है, और कंपनी का दावा है कि यह मिक्स यूसेज में 9.5 घंटे का बैकअप दे सकती है। 
ब्लैकबेरी ने लॅान्च किया अपना दूसरा एंड्रॅायड स्मार्टफोन, जानें कीमत

इसमें मौजूद यूएसबी टाइप सी चार्जर इसे सिर्फ आधे घंटे में 50 फीसदी तक चार्ज कर सकता है। इसका दूसरा वैरिएंट 12.5 इंच का है जिसकी स्क्रीन फुल एचडी है और इसमें 4GB रैम के साथ 128GB SATA SSDदिया गया है। 
कंपनी का दावा है कि इसकी बैट्री बैकअप 11.5 घंटे की है। इसका वजन 1.07 किलो है और यह 12.9mm पतला है। इस लैपटॉप के हाई एंड मॉडल की कीमत है लगभग 50367 रुपए है। Mi Notebook Air लैपटॉप की खास बातें कंपनी का दावा है कि इसमें लैमिनेटेड डिस्प्ले, ऐज टु ऐज ग्लास प्रोटेक्शन, बैकलिट कीबोर्ड, डुअल स्पीकर्स और डॉल्बी डिजिटल सराउंड साउंड दिए गए हैं। 
इसके अलावा इनमें स्मार्टफोन से सिंक करने के लिए भी बेहतरीन फीचर्स दिया गया है। इसमें यूएसबी 3.0 और USB Type C पोर्ट दिए गए हैं लेकिन इथरनेट नहीं है।

बेनक्यू ने 17,500 में उतारा आईकेयर मॉनिटर, आंखें रहेंगी सुरक्षित

Home / Technology / शाआेमी ने उतारा अपना पहला लैपटाॅप Mi Notebook Air, जानिए इसकी खूबियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो