scriptWeather Update : अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम, बूंदाबांदी का भी पूर्वानुमान | UP Weather Forecast rain and cold alert by mausam vibhag | Patrika News
सुल्तानपुर

Weather Update : अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम, बूंदाबांदी का भी पूर्वानुमान

UP Weather Forecast : केएनआई के मौसम पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र ने अगले 24 घण्टों में मौसम और खराब होने का अंदेशा जताया है।

सुल्तानपुरDec 02, 2020 / 05:40 pm

Hariom Dwivedi

photo_2020-11-25_12-27-16.jpg

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घण्टों में आसमान में बदली के साथ-साथ धुंध छाई रहेगी और कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. UP Weather Forecast. मौसम विभाग ने हल्की बारिश के बीच ठंड बढ़ने की भविष्यवाणी की है। जनपद में मंगलवार रात से कोहरा छाया हुआ था। बुधवार सुबह 10 बजे के बाद थोड़ी देर के लिए धूप हुई जरूर, लेकिन धूप ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घण्टों में आसमान में बदली के साथ-साथ धुंध छाई रहेगी और कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। केएनआई सुलतानपुर के मौसम पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र ने अगले 24 घण्टों में मौसम और खराब होने का अंदेशा जताया है।
मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार अलनीनो का प्रभाव कम रहने के कारण सुलतानपुर और प्रदेश के कई अन्य जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। दिन और रात का तापमान दिसंबर महीने में सामान्य से कम रहेगा। शीतलहर चलेगी और लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने अक्तूबर महीने में ही इस बात का अंदेशा जाहिर कर दिया था कि इस साल पिछले वर्ष की तुलना में अधिक ठंड पड़ेगी।
इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार इस बार जिले में अधिक कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है। मौसम विभाग ने दिसंबर महीने में पड़ने वाली सर्दियों के पूर्वानुमान में कहा कि सुलतानपुर में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है। इस मौसम में अधिक कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना है। शीत लहर अधिक चलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में रात का तापमान सामान्य से कम रह सकता है, वहीं दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो