scriptUP Weather: 7 डिग्री पर जा गिरा तापमान, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट | UP Weather temperature drops to 7 degree 24 hours alert | Patrika News
सुल्तानपुर

UP Weather: 7 डिग्री पर जा गिरा तापमान, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट

जिले में पिछले 4 दिनों से मौसम (Weather) का रुख बदल रहा है। कड़ाके की ठंड होने लगी है।

सुल्तानपुरNov 24, 2020 / 08:30 pm

Abhishek Gupta

Weather Update

मौसम अपडेट

सुलतानपुर. जिले में पिछले 4 दिनों से मौसम (Weather) का रुख बदल रहा है। कड़ाके की ठंड होने लगी है। पहाड़ों पर पड़ रही बर्फ और पछुआ हवाओं के चलने से गलन भरी ठंड (Cold Weather) जोर पकड़ने लगी है। इससे जिले का न्यूनतम पारा लुढ़ककर 7 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है, हालांकि दिन में धूप होने से लोगों को कुछ राहत मिल रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टों में मौसम साफ रहने और पारा और गिरने की संभावना जताई है।
ये भी पढ़ें- UP Cabinet Meeting: धर्मांतरण के खिलाफ अध्यादेश पर महुर, होगी 10 साल की सजा, स्वेच्छा से धर्म बदलने वाले करें यह, देखें नियम

मंगलवार की सुबह कोहरा छाया रहा। कोहरा पड़ने और धुंध रहने से लोगों को काफी ठंड महसूस हुई। करीब 8 बजे धूप निकलने से लोगों को राहत मिली। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और पछुआ हवाओं के चलने से पारा लुढ़क कर 7 डिग्री तक जा पहुंचा। हर रोज बढ़ रही ठंड के कारण लोगों को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में आसमान साफ रहने और तापमान में गिरावट का अनुमान जताया है। आचार्य नरेंद देव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या मौसम विभाग के पर्वेक्षक डॉ अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। उन्होंने अभी और ठंढ पड़ने की संभावना जताई है।

Home / Sultanpur / UP Weather: 7 डिग्री पर जा गिरा तापमान, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो