scriptयहां सड़क पर मौजूद कचरों पर खेलते हैं नौनिहाल | Ward poor condition in Sultanpur UP news | Patrika News
सुल्तानपुर

यहां सड़क पर मौजूद कचरों पर खेलते हैं नौनिहाल

सच कहा जाए तो नगरपालिका अब नरकपालिका बन गई है…

सुल्तानपुरJul 16, 2018 / 01:31 pm

नितिन श्रीवास्तव

Ward poor condition in Sultanpur UP news

यहां सड़क पर मौजूद कचरों पर खेलते हैं नौनिहाल

सुल्तानपुर. मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन की पोल साफ नजर रही है। हाल ये है कि नगर पालिका क्षेत्र के कई इलाकों में महीनों से कहीं कचरे की भरमार नजर आरही है, तो कहीं सड़कों पर पानी भरा हुआ है। जिससे स्थानीय लोगों और आने जाने वाले स्कूली बच्चों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं संक्रामक बीमारियों के मुहाने पर खड़े नगर वासियों की मानें तो शिकायत के बाद भी लापरवाह अधिकारी कर्मचारी सुनने को राज़ी नही हैं। सच कहा जाए तो नगरपालिका अब नरकपालिका बन गई है।
यहां साल भर से नहीं हुई सफाई

जी हां, हम बात कर रहे हैं बीजेपी सांसद वरुण गांधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर की, जहां सांसद भी बीजेपी के, विधायक भी बीजेपी के, नगर पालिका अध्यक्ष भी बीजेपी के, और सभासद भी बीजेपी के होने के बाद भी मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन पूरी तरह फेल नजर आ रहा है। नगर के वार्ड नम्बर 24 में राज्य वित्त योजना के तहत साल 2014 में लाखों रुपए की लागत से दुखी भाई गली का इण्टर लॉकिंग सड़क और नाली का निर्माण तो हुआ। लेकिन शायद सफाई कर्मियों को इस गली में जाना गंवारा नही होता। वहीं हाल ही में शासन द्वारा साफ सफाई के नाम पर स्वच्छता पखवारा चलाया गया। बावजूद इसके कचरे का अम्बार जैसे का तैसे ही नजर आ रहा, और कागजों में ही खानापूर्ति कर दी गई। वहीं नगरवासियों की मानें तो तकरीबन साल भर से इस गली में ना तो साफ सफाई हुई और ना ही यहां से कचरा उठाया गया।
सड़े कचरे पर खेल रहे नौनिहाल

वहीं इस कचरे के ढेर में नन्हे मुन्ने नौनिहाल खेलने को मजबूर हैं नौनिहालों की मानें तो आस पास में जगह ना होने के कारण उन्हें मजबूरन यहां खेलना पड़ता है। अब हम आपको ले चलते है ओम नगर के वार्ड नं 3 में, जहां सड़कों पर महीनों से जल भराव की स्थिति लगातार बनी है। स्थानीय लोगों की मानें तो इस समस्या को लेकर वे कई बार नगर पालिका परिषद और उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की गई। लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। जिससे उन्हें आने जाने मे आए दिन परेशानियों से जूझना पड़ता है। सड़कों पर जल भराव की समस्या को लेकर आज फिर अपनी फरियाद लिए ये महिलाएं जिलाधिकारी विवेक के जनता दरबार मे दस्तक देने पहुंची हैं।

Home / Sultanpur / यहां सड़क पर मौजूद कचरों पर खेलते हैं नौनिहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो