एसडीएम सदर की रसमलाई में निकला कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

एसडीएम सदर की रसमलाई में निकला कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप
Rasmalai

Shatrudhan Gupta | Updated: 15 Nov 2017, 05:32:55 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने होटल पर अपनी टीम के साथ छापा मारकर सैंपल लिए और जांच के लिए भेज दिया।

सुल्तानपुर. आपको पता है,कैसे आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बड़ी-बड़ी दुकानों में बिकने वाली चीजों के अंदर का सच जान आप भी चौक जाएंगे। पैसों की लालच में मिलावटखोरी और साफ -सफाई का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसा ही कुछ मामला जिले की सबसे मशहूर दुकान में देखने को मिला। दरसअल, जिले के एक बड़े अधिकारी ने जलपान के लिए इस प्रतिष्ठित दुकान से मिठाई मंगाई। उन्होंने जब मिठाई खाने के लिए उठाई तो सन्न रह गए। क्योंकि मिठाई के अंदर कीड़ा था। उन्होंने तुरंत दुकान पर कार्रवाई के आदेश दिए।

एसडीएम सदर को भेज दी कीड़े वाली रसमलाई

शहर की प्रतिष्ठित दुकान है अवंतिका रेस्टोरेंट, जो बस अड्डे पर स्थित है। बाहर से भी आने वाले लोग इस दुकान से मिठाई लेकर जाते हैं, लेकिन बीती रात कुछ ऐसा हुआ कि दुकान की साख को बट्टा लग गया। दरसअल, चुनावी माहौल चल रहा है और देर तक सरकारी कार्यालयों में काम चल रहा है। उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद पांडेय देर तक अपने कार्यालय में काम निपटा रहे थे। इसी बीच अपने अधीनस्थ और खुद के लिए अपने अर्दली से नगर की अवंतिका रेस्टोरेंट से रसमलाई मंगाई। अर्दली जब रसमलाई लेकर आया तो कुछ कर्मचारियों ने तो रसमलाई खा ली, लेकिन साहब ने जब मिठाई खानी चाही तो देखा कि मिठाई में कीड़ा पड़ा हुआ है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिया नमूना, बोले-होगी कार्रवाई

एसडीएम सदर ने तत्काल इसकी सूचना जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश शुक्ल को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने होटल पर अपनी टीम के साथ छापा मारकर मिठाई के सैंपल लिए और जांच के लिए भेज दिया। बहरहाल अब जल्द ही कोई कार्रवाई विभाग की ओर से की जा सकती है।

पहले भी बड़े होटलों पर लगे हैं आरोप

हालांकि ये कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी अवंतिका और नगर के कई और बड़े होटलों पर मिलावटखोरी और गंदगी की शिकायतों पर कार्रवाई हो चुकी है। लेकिन अफसोस यह कार्रवाई सिर्फ खानापूर्ति होती है। दिखावे के लिए ठेले खोमचों को निशाना बनाया जाता रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned